पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Up News Worth 200 Crores Property Documents Found From Mayawati Close Ias Netram House

मायावती के खास रहे आईएएस नेतराम के घर से 29 घंटे की जांच में 200 करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज मिले

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुधवार को इनकम टैक्स टीम ने नेतराम के एक रिश्तेदार के घर पर छापा मारा
  • नेतराम पर सौ करोड़ से अधिक फंड की हेराफेरी करने का है आरोप

लखनऊ.  रिटायर्ड आईएएस अफसर नेतराम पर इनकम टैक्स का शिकंजा कसता जा रहा है। मंगलवार सुबह इनकम टैक्स ने उनके लखनऊ, नोएडा व कलकत्ता समेत 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की, जो बुधवार को भी जारी रही। नेतराम के खिलाफ सौ करोड़ से अधिक फंड की हेराफेरी सहित नोटबंदी के दौरान खपाई गई करंसी व संपत्तियों की जांच की जा रही है। बुधवार को टीम ने उनके एक रिश्तेदार के घर पर भी छापा मारा। सूत्रों का कहना है कि टीम को नेतराम के घर से 200 करोड़ से अधिक की संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं।

 

\"आईएएस

 

इनकम टैक्स की 12 सदस्यीय टीम
इनकम टैक्स की 12 सदस्यीय टीम के साथ गोमतीनगर के विशाल खंड स्थित नेतराम के आलीशान बंगले के भीतर सुरक्षाकर्मियों की बड़ी टीम मौजूद है। टीम कोलकाता में एक कंपनी को लाभ दिए जाने को लेकर पूछताछ की जा रही है। छापेमारी में करीब 87 करोड़ कैश बरामद हुआ। जांच टीम ने नेतराम सहित पूरे परिवार को घर से निकलने की इजाजत नहीं दी। सभी के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं। बंगले के अगले व पिछले हिस्से को लॉक कर दिया गया। नेतराम को बसपा सुप्रीमो मायावती के शासनकाल में सबसे ताकतवार आईएएस माना जाता था।

 

बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी में था नेतराम
बसपा के शासनकाल में मायावती के सचिव रहे नेतराम की हैसियत व उनका कद इतना बड़ा था कि कैबिनेट मंत्रियों को भी उनसे पूछकर मायावती से मिलने की इजाजत मिलती थी। नेतराम लोकसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। नेतराम उत्तर प्रदेश में आबकारी, चीनी उद्योग और गन्ना विभाग, स्टांप एवं पंजीकरण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग जैसे प्रमुखों के पद पर रहे थे। 

 

नेतराम के दो एकाउंट हुए थे सीज
सूत्रों की मानें तो इनकम टैक्स टीम को रिटायर्ड आईएएस नेतराम के ठिकानों से 200 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। कोलकाता की कंपनियों के जरिए लेनदेन के दस्तावेज भी टीम के हाथ लगे हैं। दिल्ली के ग्रेटर कैलाश कस्तूरबा गांधी मार्ग सहित 3 संपत्तियों का खुलासा हुआ है। मंगलवार को टीम ने गोमतीनगर स्थित एसबीआई में नेतराम के 2 और परिवार की सदस्य पूनम के अकाउंट को सीज कर दिया था। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें