--Advertisement--

उत्तरप्रदेश में आज होने वाली नलकूप चालक परीक्षा का पेपर लीक, 11 आरोपी मेरठ से गिरफ्तार; एग्जाम निरस्त

यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष सीबी पालीवाल ने बताया कि परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी

Danik Bhaskar | Sep 02, 2018, 12:51 PM IST

लखनऊ. यूपी में शनिवार रात अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की नलकूप चालक परीक्षा-2018 का पेपर लीक हो गया। परीक्षा रविवार को होनी थी। यूपी एसटीएफ ने नकल कराने वाले गिरोह के 11 सदस्यों को मेरठ से गिरफ्तार किया। पेपर आउट होने की सूचना मिलते ही आयोग ने परीक्षा निरस्त कर दी। आयोग के अध्यक्ष सीबी पालीवाल ने बताया कि परीक्षा की दूसरी तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

नलकूप चालक भर्ती परीक्षा का विज्ञापन समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान 2016 में पब्लिश किया गया था। पहले स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद साक्षात्कार के जरिए चयन होना था, लेकिन भाजपा सरकार आने के बाद इसकी प्रक्रिया रोक दी गई थी। बाद में आयोग ने सिर्फ लिखित परीक्षा के आधार पर ही चयन का फैसला किया। इसके लिए शासन ने मंजूरी दे दी।

3210 पदों के लिए होनी थी परीक्षा: नलकूप चालक परीक्षा 3210 पदों के लिए प्रदेश के आठ जिलों में होनी थी। इसके लिए दो लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। आयोग के अध्यक्ष पालीवाल ने बताया कि पेपर कैसे लीक हुआ, इसकी जांच कराई जा रही है। लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, आगरा और बरेली में 394 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।