पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अलीगढ़ में बवाल के मुद्दे पर सपा, कांग्रेस ने वॉकआउट किया; भाजपा के मंत्री ने पूछा- प्रदर्शनों को हवा कौन दे रहा?

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिलाओं के उत्पीड़न मसले पर सपा-कांग्रेस ने विधानसभा में हंगामा किया।
  • रविवार शाम अलीगढ़ में सीएए के प्रदर्शन के दौरान धार्मिक स्थल पर पथराव और आगजनी की गई थी
  • पुलिस को हालात काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले और बल प्रयोग करना पड़ा था
  • सपा-कांग्रेस ने इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की, संसदीय कार्यमंत्री ने कहा- सदन का समय बर्बाद किया जा रहा

लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान रविवार को अलीगढ़ में बवाल मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया। सुबह 11 बजे सदन की शुरुआत होते ही सपा नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी ने यह मुद्दा उठाया और कहा- अलीगढ़ पुलिस ने महिलाओं पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस गोले दागे। हंगामे के बाद सपा विधायकों ने सदन से वॉक आउट किया। 

ये भी पढ़े
'जय श्रीराम' पर सपा विधायकों का विधानसभा में हंगामा, कहा- अखिलेश यादव की जान को भाजपा से खतरा
जवाब में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा- हर बार एक ही मुद्दा उठाकर सदन का समय बर्बाद किया जा रहा है। मैं पूछना चाहता हूं कि विरोध-प्रदर्शनों को हवा कौन दे रहा है? यूपी में कौन सीएए से प्रभावित है। नेता विपक्ष चौधरी ने प्रश्नकाल के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा के लिए जोर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि संसदीय कार्यमंत्री इससे बचने की कोशिश कर रहे हैं। इस पर मंत्री ने कहा- हमारे पास हर चीज का जवाब है और कानून व्यवस्था सरकार की प्राथमिकता है।

कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना भी सपा के इस प्रदर्शन में शामिल हुईं और आरोप लगाया कि सरकार महिला प्रदर्शनकारियों पर अत्याचार कर रही है। कांग्रेस विधायकों ने सदन से वॉक आउट किया। 

यह था मामला, 300 अज्ञात पर केस दर्ज
सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान रविवार को अलीगढ़ में ऊपरकोट, शाहजमाल और देहलीगेट इलाके में उपद्रव हुआ था। सबसे पहले देहलीगेट में प्रदर्शनकारियों की भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवियों ने धार्मिक स्थल के पास पत्थरबाजी की। ऊपरकोट में प्रदर्शनकारियों की भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने पुलिस की जीप पर पथराव किया और ट्रांसफाॅर्मर को आग लगा दी। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने सोमवार को 40 नामजद समेत करीब 300 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें