लखनऊ / अनदेखी से आहत कैबिनेट मंत्री राजभर ने छोड़ा पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, सीएम को लिखा लेटर

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:21 PM IST


ओम प्रकाश राजभर। ओम प्रकाश राजभर।
X
ओम प्रकाश राजभर।ओम प्रकाश राजभर।
  • comment

  • पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार को सौंपा
  • राजभर ने कहा- आयोग गठन के लिए सुझाया था नाम पर अनेदखी की गई

लखनऊ. भाजपा से नाराज चल रहे प्रदेश सरकार में सहयोगी पार्टी सुभासपा के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा है कि, वे पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार छोड़ रहे हैं। हालांकि उन्‍होंने दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग से इस्तीफा नहीं दिया है। राजभर ने कहा, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का मंत्री होने के बावजूद पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के गठन के लिए मैंने जो सूची मुख्यमंत्री के पास भेजी थी, उसमें से एक भी सदस्य को नामित नहीं किया गया और अपने 27 सदस्यों को आयोग में नामित कर दिया। ऐसे में ये विभाग अपने पास रखने का कोई औचित्य नहीं है।

राजभर का लेटर

ओमप्रकाश राजभर ने अपने ट्वीट में कहा है, पिछड़े वर्ग के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति न दिए जाने एवं पिछड़ी जातियों के 27% आरक्षण के बंटवारा करने के लिए सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट आने के बाद भी रिपोर्ट लागू न करने से आज मैं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग मुख्यमंत्री जी को सौप दूंगा।

 

क्या-क्या लिखा पत्र में
राजभर ने अपने पत्र में लिखा है कि, अवगत कराना है कि सरकार गठन के फलस्वरूप मुझे दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के साथ-साथ पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का भी प्रभार सौंपा गया। सरकार द्वारा पिछडे़ वर्ग के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति, शुल्क प्रतिपूर्ति अपेक्षित रूप से न किए जाने एवं पिछड़ी जातियों के 27 फीसदी आरक्षण के कोटे का बंटवारा सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट के अनुरूप न किए जाने से पिछड़ी जाति के लोगों में गुस्सा है।

 

अनदेखी का लगाया आरोप

आगे यह भी अवगत कराना है कि पिछड़ा वर्ग आयोग की कमिटी में मेरे द्वारा सुझाए गए नामों में से एक भी नाम शामिल नहीं किया गया। मुझसे पिछडे वर्ग के लोगों को बहुत अपेक्षाएं हैं, लेकिन सरकार की पिछड़ा वर्ग के लोगों के हितों की लगातार अनदेखी के कारण मैं उन्हें उनका हक नहीं दिला पा रहा हूं। पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ हो रहे भेदभाव और अनदेखी को लेकर पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार आपको सौंप रहा हूं।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें