विज्ञापन

बाराबंकी / जिस लड़की की हत्या के आरोप में काटी सजा, वह पति के साथ जिंदा मिली

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 11:21 AM IST


अपने परिवार के साथ बरामद युवती। अपने परिवार के साथ बरामद युवती।
X
अपने परिवार के साथ बरामद युवती।अपने परिवार के साथ बरामद युवती।
  • comment

  • बाराबंकी जिले के दरियाबाद थाना इलाके का हैरान कर देने वाला मामला
  • पुलिस ने बरामद युवती से पूछताछ में जुटी

बाराबंकी. जिले के दो युवकों की रियल लाइफ में एक फिल्मी कहानी देखने को मिली है। करीब एक साल पहले जिस लड़की की हत्या के आरोप में दोनों युवक जेल गए, वह लड़की पति व बच्चे के साथ जिंदा मिली है। युवकों ने पुलिस की मदद से युवती को बरामद किया तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। लड़की के परिजनों ने बीते साल मार्च महीने में शारदा सहायक नहर के पास मिली लाश को अपनी बेटी के तौर पर पहचाना था, उसका अंतिम संस्कार भी किया। ऐसे में पुलिस के सामने बड़ा सवाल है कि, जिस लड़की का अंतिम संस्कार किया गया, वह कौन थी? पुलिस पूछताछ में जुटी है।   

 

परिजनों ने शव रोड पर रखकर किया था हंगामा

  1. थाना दरियाबाद इलाके के गांव तारापुर में एक साल पूर्व भग्गूलाल यादव की बेटी नेहा यादव बीते साल छह मार्च को स्कूल जाने के लिए घर से निकली, लेकिन गायब हो गई। स्कूल के पास उसकी चप्पल और साइकिल बरामद हुयी थी। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज किया। इसी दरम्यान आठ मार्च को पुलिस ने एक लड़की का शव थाना बदोसराय इलाके में शारदा सहायक नहर सिरौली गौसपुर में बरामद की, जिसकी शिनाख्त परिजनों ने बेटी नेहा के तौर पर की। इसके बाद परिजनों ने मालिनपुर चौराहे पर शव रखकर प्रदर्शन किया और हत्या व अपहरण के आरोप में पुलिस ने मालिनपुर निवासी अनिल यादव व दत्तपुरवा निवासी राजू सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

  2. जेल में रहने के बाद हाईकोर्ट से जमानत मंजूर हुई। दोनों युवक ने मंगलवार को जहांगीराबाद थाना क्षेत्र से कागजों में मृत नेहा यादव को स्थानीय पुलिस की मदद से सकुशल बरामद कर लिया। अनिल यादव ने बताया कि आज वह अपने भाई को परीक्षा दिलाने जा रहा था, तभी उसकी नजर नेहा यादव पर पड़ी, जिसकी हत्या के आरोप वह जेल में बन्द था और जमानत पर रिहा हुआ था। लड़की को देखकर मैंने अपने वकील से राय लेकर बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक से मिलकर पूरी जानकारी दी। मेरी जानकारी के बाद पुलिस भी हरकत में आयी और जहांगीराबाद थाना इलाके से बरामद कर लिया। 

  3. एसओ मदनपाल ने बताया कि पुलिस ने नेहा को उसके पति प्रेम चन्द यादव के घर से बरामद कर लिया। कोर्ट मैरिज करने के बाद वह पति संग जहांगीराबाद में रह रही थी। नेहा का तीन माह का एक बेटा भी है।  

  4. नेहा यादव का कहना है कि, वह अपनी हत्या के मामले से अनजान है और वह घर से अपने प्रेमी के साथ शादी के लिए भागी थी। नेहा ने यह भी बताया कि अखबार की खबरों के जरिए जब मुझे जानकारी हुयी तो मैंने अपने चाचा से फोन पर बात की तो चाचा ने मिलने से मना कर दिया। नेहा ने यह भी बताया कि उसके घर वालों से अनिल यादव के घरवालों से जमीनी और चुनावी विवाद था।

     

  5. बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सतीश कुमार का कहना है कि, मेरी जानकारी में मामला आने के बाद कार्रवाई के लिए आदेश दिया गया है। दोनों पक्षो से पूछताछ के बाद आवश्यक कार्रवाई होगी। 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें