उप्र / सीएम रहते अखिलेश ने योगी को नहीं जाने दिया था इलाहाबाद विश्वविद्यालय

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 03:15 PM IST


अमौसी एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव। अमौसी एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव।
X
अमौसी एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव।अमौसी एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव।
  • comment

  • अखिलेश को रोके जाने के बाद यूपी के कई जिलों में सपा का प्रदर्शन
  • वर्ष 2015 में अखिलेश ने योगी को इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से रोका था

लखनऊ. इलाहाबाद विश्वविद्यालय जा रहे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को अमौसी एयरपोर्ट पर रोके जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। सड़क से लेकर सदन तक और प्रदर्शन से लेकर सोशल मीडिया पर वॉर शुरू हो गई। कहा जा रहा है, साल 2015 में मुख्यमंत्री रहते हुए अखिलेश यादव ने भी ठीक इसी तरह तत्कालीन गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ को इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से रोक दिया गया था। 

 

अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं और विपक्ष में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव। लोगों का कहना है कि, योगी ने अखिलेश को इलाहाबाद विश्वविद्यालय से जाने से रोककर बदला लिया है। 

 

साल 2015 में अखिलेश ने भी योगी का रोका था

20 नवंबर 2015 को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ समारोह में गोरखपुर के तत्कालीन सांसद रहे योगी आदित्यनाथ को शामिल होने जाना था। तब यूपी में अखिलेश यादव की सरकार थी। अखिलेश यादव की सरकार ने योगी आदित्यनाथ को इलाहाबाद की सीमा पर रोक दिया था, जिसके बाद वह छात्रसंघ के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए थे। योगी ने इस पूरे मामले को तानाशाही बताया था।  

 

सपा की पूर्व प्रवक्ता ने अखिलेश का किया समर्थन
समाजवादी पार्टी की पूर्व प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने अखिलेश के समर्थन में ट्विट किया। उन्होंने लिखा है कि जब योगी आदित्यनाथ सांसद थे, तब उन्हें इलाहबाद यूनिवर्सिटी जाने से इसलिए रोका गया था, क्योंकि वह कई हिंसा भड़काने व कानून का उल्लंघन करने के मामलों में आरोपी थे। कहा कि ऐसे आपराधिक स्वभाव वाले व्यक्ति के वहां जाने से कानून व्यवस्था को बेशक खतरा था, लेकिन अखिलेश यादव से आपत्ति क्यों? 
 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन