उप्र / प्रियंका के दौरे का तीसरा दिन; पति रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ पर बोलीं- ये सब चलता रहेगा, मैं अपना काम कर रही



uttar pradesh priyanka gandhi vadra 3rd day talks on ed interogating robert vadra
uttar pradesh priyanka gandhi vadra 3rd day talks on ed interogating robert vadra
विवरण फार्म। विवरण फार्म।
X
uttar pradesh priyanka gandhi vadra 3rd day talks on ed interogating robert vadra
uttar pradesh priyanka gandhi vadra 3rd day talks on ed interogating robert vadra
विवरण फार्म।विवरण फार्म।

  • मंगलवार को जयपुर से लौटने के बाद प्रियंका ने 12 जिलों के कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक
  • कहा- कार्यकर्ताओं से ले रही फीडबैक कि उनके हिसाब से हमें चुनाव में जीत के लिए क्या करना चाहिए? 
  • महासचिव बनने के बाद पहली बार उत्तरप्रदेश पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा, लखनऊ में 3 दिन रहेंगी

Feb 13, 2019, 08:19 AM IST

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के यूपी दौरे के तीसरे दिन बुधवार को बूथ कार्यकर्ताओं के साथ मैराथन बैठक जारी है। प्रियंका से मिल रहे पार्टी कार्यकर्ता, पदाधिकारी और टिकट दावेदारों से एक विवरण फॉर्म भरवाया जा रहा है। इस फॉर्म में उनकी जाति, उपजाति के अलावा सोशल मीडिया पर उपस्थिति से लेकर पार्टी में पद और पूर्व में लड़े चुनाव परिणामों तक की जानकारी मांगी गई है। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए महान दल के साथ गठबंधन करने का ऐलान किया है। इस मौके पर प्रियंका ने कहा कि सभी वर्गों को साथ लेकर लोकसभा का चुनाव हम जी जान से लडेंगे। 


विवरण फॉर्म में नाम, पता, व्यवसाय, आयु, शिक्षा, मोबाइल नंबर और ईमेल के विवरण के साथ ही पूछा गया है कि क्या वे व्हाट्सएप और ट्विटर पर कितना एक्टिव हैं। अगर हां, तो व्हाट्सएप नंबर और ट्विटर हैंडल क्या है? उसकी जानकारी देनी है। फॉर्म में कार्यकर्ताओं से यह भी पूछा गया है कि क्या वे पार्टी में कभी किस पद पर रहे हैं? अगर हां तो उसकी भी जानकारी उन्हें देनी है। विवरण फॉर्म में टिकट दावेदारों के लिए भी एक कॉलम है, जिसमें पूछा गया है कि क्या वह कभी चुनाव लड़े या लड़ी हैं। अगर हां, तो उसका पूरा विवरण देना है। मसलन कब-कब चुनाव लड़ा गया? और उसके परिणाम क्या रहे?

 

 

राज्य के पार्टी कार्यालय नेहरू भवन में मंगलवार को प्रियंका ने कार्यकर्ताओं के साथ 16 घंटे की मैराथन बैठक की। दोपहर डेढ़ बजे से शुरू हुई बैठक पूरी रात चली और बुधवार सुबह 5:30 बजे खत्म हुई। पार्टी ने प्रियंका को राज्य की 41 लोकसभा सीटों की और ज्योतिरादित्य सिंधिया को 39 सीटों की जिम्मेदारी सौंपी है। बैठक से निकलने पर प्रियंका ने पति रॉबर्ट वाड्रा से चल रही ईडी की पूछताछ के सवाल पर कहा- ये सब चलता रहेगा, मैं अपना काम कर रही हूं।

 

प्रियंका ने लोकसभा चुनाव की रणनीति पर कहा, ‘‘मैं संगठन और इसकी संरचना के बारे में काफी कुछ सीख रही हूं। देख रही हूं कि क्या-क्या जरूरी बदलाव किए जा सकते हैं। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का भी फीडबैक ले रही हूं कि उनके हिसाब से हमें चुनाव में जीत के लिए क्या करना चाहिए?’’

 

आज 12 और कल 17 सीटों के कार्यकर्ताओं से लेंगी फीडबैक
प्रियंका बुधवार को भी 12 अन्य लोकसभा सीटों के बूथ कार्यकर्ताओं और गुरुवार को दौरे के आखिरी दिन 17 लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगी। प्रियंका को जिन सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनमें कांग्रेस के गढ़ रायबरेली, अमेठी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ गोरखपुर भी शामिल है। 

 

रोड शो के बाद संभाला था कामकाज 

प्रियंका ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लखनऊ में रोड शो के बाद पार्टी का कामकाज संभाला था। हालांकि, रोड शो के बाद वे तुरंत जयपुर रवाना हो गई थीं। वहां उनके पति रॉबर्ट वाड्रा से राजस्थान के बीकानेर मनी लॉन्ड्रिंग केस के संबंध में ईडी पूछताछ कर रहा था। मंगलवार को पूछताछ के बाद ईडी ने वाड्रा को बुधवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है।

 

प्रियंका आज इन लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं से मिलेंगी
बुधवार को प्रियंका अवध क्षेत्र की लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी। इनमें कैसरगंज, श्रावस्ती, गोंडा, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बांसगांव, लालगंज, आजमगढ़ की लोकसभा सीटें शामिल हैं।

प्रियंका बोलीं- संगठन की संरचना सीख रही हूं

  1. बैठक से निकलने पर उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब भी दिए। पति रॉबर्ट वाड्रा से चल रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ व उनके काम पर पड़ने वाले असर के सवाल पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि, ये सब चीजें चलती रहेंगी। मैं बस अपना काम कर रही हूं। कहा कि, मैं संगठन, इसकी संरचना के बारे में काफी कुछ सीख रही हूं। देख रही हूं कि क्या-क्या जरूरी बदलाव किए जा सकते हैं। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का भी फीडबैक ले रही हूं कि उनके हिसाब से हमें चुनाव में जीत के लिए क्या करना चाहिए? 

  2. रोड शो के बाद संभाला कामकाज 

    कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लखनऊ में रोडशो के बाद अपना कामकाज संभाला था। उनके जिम्मे उत्तर प्रदेश की 41 लोकसभा सीटें हैं, जिन पर जीत की रणनीति उन्हें तैयार करनी है। सोमवार को रोडशो के बाद प्रियंका गांधी तुरंत जयपुर रवाना हो गई थीं। वहां उनके पति रॉबर्ट वाड्रा से राजस्थान के बीकानेर मनी लॉन्ड्रिंग केस के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ कर रहा था। ईडी ने वाड्रा को मंगलवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। 

     

  3. 12 लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं से आज होगी मुलाकात

    प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को कैसरगंज, श्रावस्ती, गोंडा, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, महराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बांसगांव, लालगंज, आजमगढ़ के कार्यकर्ता से मुलाकात करेंगी। सुबह 11 बजे से बैठकों का दौर शुरु होकर रात साढ़े 11 बजे संपन्न होगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रियंका इन बैठकों में हर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी संगठन की स्थिति का जायजा ले रही हैं। प्रियंका की इन बैठकों को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों और प्रत्याशियों के चयन के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना