बुलंदशहर / बिजली विभाग की विजिलेंस टीम और ग्रामीणों के बीच मारपीट; 1 किसान की मौत, परिजनों ने दी हत्या की तहरीर

अनूप शहर कोतवाली, बुलंदशहर
X

  • मृतक किसान के परिजनों ने कर्मचारियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है
  • गजरतपुर गांव के रहने वाले किसान वीर सिंह की हुई मौत
  • अधिकारियों का दावा हंगामे के दौरान धक्का लगने से हुआ हादसा

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2020, 06:22 PM IST

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले के अनूपशहर इलाके में शुक्रवार को बिजली चोरी की शिकायत की जांच करने पहुंची बिजली विभाग की विजिलेंस टीम और ग्रामीणों के बीच मारपीट हो गई। इस दौरान एक किसान के सिर में चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने बुलंदशहर-अनूपशहर मार्ग को जाम कर जमकर हंगामा किया और विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। मृतक किसान के परिजनों ने बिजली कर्मचारियों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है।

सुबह बुलंदशहर के हजरतपुर गांव में बिजली विभाग की टीम बिजली की चोरी की शिकायत मिलने के बाद जांच करने पहुंची थी। आरोप है कि पावर कारपोरेशन के कर्मचारी वीर सिंह के घर में जबरन घुस गए और जब इसका विरोध किया गया तो बिजली कर्मचारियों ने वीर सिंह के साथ जमकर मारपीट की। इस दौरान वीर सिंह के सिर में चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गयी।
 
गुस्साए ग्रामीणों ने किया हंगामा
वीर सिंह की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने बुलंदशहर-स्याना राजकीय मार्ग पर जाम कर दिया और जमकर हंगामा किया।  पावर कारपोरेशन के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि बिजली चोरी पकड़े जाने पर लोगों ने हंगामा किया और हंगामे के दौरान धक्का लगने से किसान की मौत हो गई। मामले को लेकर पीड़ित परिवार ने पावर कारपोरेशन के कर्मचारियों के खिलाफ तहरीर दी है। जबकि पुलिस का कहना है कि पूरे मामले में कार्रवाई की जा रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना