--Advertisement--

विहिप / शिकागो में आयोजित हुई हिंदू कांग्रेस में 60 देशों के प्रतिनिधि हुए शामिल: अंतरराष्ट्रीय महामंत्री



vishwa hindu parishad international general secretary says rahul not aware
X
vishwa hindu parishad international general secretary says rahul not aware

  • माताओं और बहनों से भी बजरंग दल में शामिल होने का आह्वान किया

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2018, 05:00 PM IST


लखनऊ. विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परानडे रविवार को लखनऊ आए। यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने बताया कि 6 से 8 सितंबर तक शिकागो में हिंदू कांग्रेस का आयोजन हुआ था। इसमें 60 देशों के 2400 से अधिक प्रतिनिधि आए थे। उन्होंने बताया कि भारत में भी सभी दलों को निमंत्रण दिया गया था। इस दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि राहुल गांधी हिंदू हैं या नहीं, उन्हें नहीं पता।

 

परानडे ने बताया कि बजरंग दल में 32 लाख युवक शामिल हुए हैं। उन्होंने माताओं और बहनों से भी बजरंग दल में शामिल होने का आह्वान किया। साथ ही, उन्होंने कहा कि बजरंग दल युवा संस्कार सप्ताह चलाएगा। इसमें लव जेहाद, नशा मुक्ति पर फोकस रखा जाएगा। बजरंग दल गाय की रक्षा, लव जिहाद को रोकने की अग्रणी संगठन है। 

 

मिलिंद परानडे ने दावा किया कि हजारों की संख्या में ईसाई और मुसलमान विहिप के संपर्क में है, जो कि हिंदू धर्म अपनाना चाहते हैं। उनको शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुसलमानों की घुसपैठ और धर्मांतरण नहीं रोका गया तो देश के लिए मुश्किल होगा। सरकार को घुसपैठ और धर्मांतरण रोकना होगा। उन्होंने कहा कि यूपी में धर्मांतरण हो रहा है। सरकार को मिशनरी संस्थाओं पर बैन लगाना चाहिए।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..