--Advertisement--

यूपी पुलिस की छवि बदली, अब लोगों में सुरक्षा को लेकर डर नहीं: पुलिस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सीएम योगी

योगी ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर है इसी कराण निवेश को बढ़ावा मिल रहा है।

Danik Bhaskar | Jul 25, 2018, 03:39 PM IST

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को राजधानी लखनऊ में पुलिस प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा, हमारे पास सबसे बड़ा पुलिस बल है। पहले लंबे समय से पुलिस के कई पद खाली पड़े थे जिसके कारण आमजन के काम प्रभावित होते थे। जब हमने सत्ता संभाली थी तब आम जन में असुरक्षा का भाव था, लेकिन आज पुलिस बल के प्रयास से 1 साल के अंदर पुलिस की यह छवि बदली है।

-योगी ने कहा एसटीएफ और एटीएस की मजबूती के लिए काम हो रहा है। साइबर क्राइम के लिए नए थाने व पीएसी की कंपनियों के पुनर्गठन का काम हमारी सरकार कर रही है। हम हर प्रकार की स्थिति में काम करने के लिए पुलिस को तैयार कर रहे हैं। प्रदेश के अंदर उद्योग लगाने जा रहा हैं। इसका कारण सिर्फ उत्तर प्रदेश की मजबूत हो रही कानून व्यवस्था है।

पुलिस के व्यवहार पर फोकस: डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, वर्तमान सरकार के गठन के बाद पुलिस भर्ती में तेजी आई है। साइबर क्राइम, इंट्रोग्रेशन का सब्जेक्ट इस बार बढ़ाया गया है। पुलिस के व्यवहार के लिए भी सब्जेक्ट रखा गया है। 12,9000 वेकैंसी इस साल के अंत तक होनी हैं। 34 हज़ार सिपाहियों की ट्रेनिंग आज से शुरू हो रही है। 42 हजार सिपाहियों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है और जनवरी में 35 हज़ार सिपाहियों की भर्ती की जाएगी।