--Advertisement--

अटल बिहारी को देखने एम्स पहुंचे सीएम योगी, 11 जून को भर्ती हुए थे वाजपेयी

अटल बिहारी को इलाज के लिए एम्स में भर्ती किया है।

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 05:05 PM IST
योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की थी।  फाइल योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की थी। फाइल

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को देखने के लिए एम्स पहुंचे। यहां उन्होंने डॉक्टरों से पूर्व पीएम के सेहत की जानकारी ली।

- बता दें कि अटल बिहारी को इलाज के लिए एम्स में भर्ती किया है। अटलजी 9 सालों से बीमार हैं। लंबे समय बाद उनके एम्स में भर्ती होने की खबर आई। देश और प्रदेश में लोग अटलजी की लंबी उम्र और बेहतर स्वास्थ्य के लिए हवन पूजन कर रहे हैं।

केशव मौर्य को देखने पहुंचे थे योगी

- सीएम योगी आदित्यनाथ 4 जून को एम्स में भर्ती यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को देखने पहुंचे थे। यहां उन्होंने केशव प्रसाद मौर्य का हालचाल जाना था। केशव प्रसाद मौर्य की अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ब्रेन की सर्जरी हुई थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टरों से उपमुख्यमंत्री के स्वास्थ्य को लेकर जानकारी ली थी।

2009 में तबीयत बिगड़ी, वेंटिलेटर पर रखा गया
- 2009 में वाजपेयी की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कत के बाद कई दिन वेंटिलेटर पर रखा गया। हालांकि, बाद में वे ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। बाद में कहा गया कि वाजपेयी लकवे के शिकार हैं। इस वजह से वे किसी से बोलते नहीं हैं। बाद में उन्हें स्मृति लोप भी हो गया। उन्होंने लोगों को पहचानना भी बंद कर दिया।


13 दिन के लिए पहली बार बने प्रधानमंत्री
- वाजपेयीजी 3 बार देश के प्रधानमंत्री बने। सबसे पहले वे 1996 में 13 दिन के लिए प्रधानमंत्री बने। लेकिन बहुमत साबित नहीं कर पाने की वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। दूसरी बार वे 1998 में प्रधानमंत्री बने।
- सहयोगी पार्टियों के समर्थन वापस लेने की वजह से 13 महीने बाद 1999 में फिर आम चुनाव हुए। 13 अक्टूबर 1999 को वे तीसरी बार प्रधानमंत्री बने। उन्होंने 2004 तक अपना कार्यकाल पूरा किया।
- अटल बिहारी वाजपेयी ने 2005 में मुंबई में एक रैली में ऐलान कर दिया कि वे सक्रिय राजनीति से संन्यास ले रहे हैं और लालकृष्ण आडवाणी और प्रमोद महाजन को बागडोर सौंप रहे हैं।

केशव प्रसाद मौर्य को देखने के लिए एम्स पहुंचे थे सीएम योगी। केशव प्रसाद मौर्य को देखने के लिए एम्स पहुंचे थे सीएम योगी।
X
योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की थी।  फाइलयोगी आदित्यनाथ ने हाल ही में दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की थी। फाइल
केशव प्रसाद मौर्य को देखने के लिए एम्स पहुंचे थे सीएम योगी।केशव प्रसाद मौर्य को देखने के लिए एम्स पहुंचे थे सीएम योगी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..