उप्र  / कैबिनेट की बैठक में छह प्रस्तावों को मिली मंजूरी, 18 जुलाई से बुलाया गया मानसून सत्र



yogi caibinet approves 6 praposal in caibinet meeting today
X
yogi caibinet approves 6 praposal in caibinet meeting today

  • गोरखपुर में 121.34 एकड़ में बनेगा प्राणि उद्यान 
  • शिक्षा विभाग से जुड़े विवादों के समाधान के लिए शिक्षा सेवा अधिकरण का होगा गठन

Dainik Bhaskar

Jun 18, 2019, 01:10 PM IST

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रदेश कैबिनेट बैठक के दौरान यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 18 जुलाई से आहूत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। योगी सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि गोरखपुर प्राणी उद्यान बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है. वहीं गोरखपुर में 121.34 एकड़ में प्राणि उद्यान बनाया जाएगा, जिसकी लागत करीब 181.82 करोड़ होगी।

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

यूपी में इस वर्ष 22 करोड़ पौधे लगाने और वृक्ष अभिभावक बनाने का प्रस्ताव पास हुआ है।  शर्मा ने बताया कि 18 जुलाई को यूपी विधानसभा सत्र को बुलाने से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिली है।

 

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि महंत अवैद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय के निर्माण से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। वहीं निजी विश्विद्यालय के संचालन से जुड़े विश्वविद्यालय अध्यादेश-2019 को मंजूरी दी गई है।

 

उन्होंने बताया कि निजी विश्वविद्यालय अध्यादेश के तहत 75 % स्थाई अध्यापकों की बाध्यता होगी, जबकि 27 निजी विश्वविद्यालयों को भी 1 वर्ष के भीतर मानक पूरे करने होंगे। इसी कड़ी में शिक्षा विभाग से जुड़े विवादों के समाधान के लिए शिक्षा सेवा अधिकरण का गठन की मंजूरी मिली है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना