पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योगी सरकार ने प्रधान मुख्य वन संरक्षक को हटाया, जमीन के पट्टे में हेर फेर के आरोप लगे थे

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधान मुख्य वन संरक्षक पवन कुमार हटाए गए।
  • आईएफएस पवन कुमार पर सोनभद्र में स्थित जमीन में हेरफेर का आरोप
  • पवन कुमार के खिलाफ सीएम योगी से की गई थी शिकायत
Advertisement
Advertisement

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हजारों एकड़ सरकारी जमीन के हेरफेर मामले में प्रधान मुख्य वन संरक्षक (पीसीसीएफ) पवन कुमार को पद से हटा दिया है। उन पर जमीन के पट्टे में हेरफेर करने का आरोप लगाया गया था। आरोप है कि आईएफएस पवन कुमार ने वन विभाग की सोनभद्र में स्थित जमीन में ये हेरफेर किया था।

ये भी पढ़े
योगी सरकार ने किया 12 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, चार जिलों के पुलिस कप्तान बदले
शासन के अनुसार मामले में पवन कुमार के खिलाफ जो शिकायतें आई थीं, उनकी जांच के बाद उन्हें पद से हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है। पूर्व आईएफएस एके जैन ने पवन कुमार पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि करीब 4721 करोड़ की वन विभाग की जमीन के साथ हेरफेर किया गया है। इस संबंध में एके जैन ने 2017 में आगरा के मुख्य वन संरक्षक रहते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर शिकायत की थी।


उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व की अखिलेश सरकार के दौरान वन विभाग की जमीन में हेरफेर किया गया। अखिलेश सरकार में संजीव सरन प्रमुख सचिव और पवन कुमार वन विभाग के सचिव थे। उन पर एक निजी कंपनी को सोनभ्रद्र में जमीन देने का आरोप लगाया था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement