--Advertisement--

अयोध्या / यहां मंदिर था और रहेगा, सरयू तट पर राम की मूर्ति से बनेगी नई पहचान: योगी



yogi visit ramlala in ayodhya
X
yogi visit ramlala in ayodhya
  • योगी आदित्यनाथ ने रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए
  • योगी ने कहा- विवाद का हल संवैधानिक और कानूनी तरीके से आना चाहिए
  • छोटी दीपावली पर योगी ने फैजाबाद का नाम अयोध्या किए जाने का ऐलान किया था

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2018, 11:35 AM IST

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ दिवाली के मौके पर अयोध्या में विवादित जमीन पर बने अस्थायी राम मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरयू के तट पर श्री राम की मूर्ति के लिए दो जगहें देखी हैं। ये मूर्ति अयोध्या की नई पहचान बनेगी। उन्होंने कहा- हम इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने पर काम कर रहे हैं, इसके लिए डिजाइन भी देखा गया है। 

 

kk

 

सरयू तट पर 151 फीट ऊंची राम मूर्ति का प्रस्ताव

विवादित जमीन पर योगी ने कहा, "आप सभी जानते हैं कि अयोध्या में मंदिर पहले से था। मैं यहां पर प्रार्थना करने आया हूं। मंदिर था, है और रहेगा। सरकार देख रही है कि इस मंदिर को भव्य कैसे बनाया जा सकता है। हमारे पास सभी विकल्प हैं। लेकिन, समाधान संविधान और कानून के जरिए आना चाहिए। हम इसका इंतजार कर सकते हैं।' यूपी सरकार ने सरयू के तट पर 151 फीट ऊंची राम मूर्ति का प्रस्ताव रखा है। हालांकि, मांग ये भी की जा रही है कि इस मूर्ति को 200 मीटर ऊंचा बनाया जाए, ताकि ये दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा हो। 

 

 

dd

फैजाबाद का नाम अयोध्या किया था
योगी ने राम मंदिर के अलावा हनुमान गढ़ी और कनक भवन में भी दर्शन किए। उन्होंने कहा- पंचकोसी और 14 कोसी परिक्रमा मार्ग को विकसित किया जाएगा। सरयू की सफाई भी एजेंडा में है। भूमिगत बिजली के तार बिछाने का काम भी जारी है। छोटी दीपावली पर अयोध्या में दीपोत्सव मनाया गया। इस मौके पर योगी ने ऐलान किया कि फैजाबाद का नाम अयोध्या होगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राजा दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज और श्रीराम के नाम पर एयरपोर्ट बनाया जाएगा।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..