--Advertisement--

दाऊद इब्राहिम के नाम पर बसपा विधायक से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, ब्याज पर लिया था 10 लाख का कर्ज

पकड़े गए युवक के पास से 730 रुपए नगद बरामद किए गए हैं

Danik Bhaskar | Aug 14, 2018, 10:16 PM IST

लखनऊ. बलिया जिले के रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के नाम पर ईमेल भेजकर 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार सुबह हरियाणा के गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया है। रंगदारी मांगने वाले युवक का नाम राहुल कुमार गौड़ है। एसपी नार्थ विक्रांत वीर ने बताया कि मूलरूप से मऊ जिले के रहने वाले 24 वर्षीय राहुल 10 लाख रुपए की रकम चुकाने के लिए विधायक से रंगदारी मांगी थी।

 

 
730 रुपए बरामद: सीओ गोमतीनगर/एएसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए युवक के पास से 730 रुपए नगद बरामद किए गए हैं। उसके अलावा एक टूटा हुआ सिम और एक फोन भी बरामद हुआ है। आरोपी शराब का आदी है और उसने ब्याज में 10 लाख रुपए ले रखे था और उसे चुका नहीं पा रहा था। जिस कारण उसने विधायक से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी।

 

ईमेल और मैसेज से मिली थी धमकी: बीएसपी विधायक उमा शंकर सिंह ने बताया था कि मेरे मोबाइल नम्बर पर 6 अगस्त को पहला एसएमएस आया कि अपना ईमेल चेक करो अगर जिंदा रहना है तो। मैंने एसएमएस को इग्नोर कर दिया उसके बाद 8 अगस्त को फिर एसएमएस आया तब मैंने भेज मेल चेक किया है। तब मैंने देखा उसमें लिखा था अपनी जान बचाना चाहते हो तो एक करोड़ रुपए दे दो। विधायक ने बताया उसमे यह भी लिखा था कि मैं नहीं चाहता हूं कि बलिया के लाल की जान चली जाए। विधायक ने बताया कि ई-मेल में दाऊद का फोटो भी अटैच था। मामले में विधायक ने गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी।