कानपुर / भोजपुरी गाना नहीं बजाने पर युवक की कर दी हत्या, मोबाइल की लोकेशन से पकड़े आरोपी



पुलिस की हिरासत में आरोपी। पुलिस की हिरासत में आरोपी।
X
पुलिस की हिरासत में आरोपी।पुलिस की हिरासत में आरोपी।

  • बीते दो अप्रैल को युवक की हुई थी हत्या
  • पुलिस ने शुक्रवार को किया घटना का खुलासा

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 07:03 PM IST

कानपुर. जिले की पुलिस का दावा है कि भोजपुरी गाना नहीं बजाने की वजह से एक युवक की ईंट से कुचल कर हत्या कर दी गई। पनकी पुलिस ने दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हत्यारों के पास से मृतक का मोबाइल बरामद हुआ है। पुलिस का कहना है कि यदि हत्यारे मृतक का मोबाइल इस्तेमाल नहीं कर रहे होते तो पुलिस इस घटना से पर्दा नहीं उठा पाती। 

 

जिले की पनकी थाना क्षेत्र के सरायमीता में बीते 2 अप्रैल 2019 को खून से सना हुआ शव मिला था। पुलिस ने शव की शिनाख्त रवि यादव के रूप में की थी। शुक्रवार को एसएसपी अनंत देव ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने आकाश निगम (21) और सुशांत सिंह (22) को  गिरफ्तार कर लिया है।

  • एसएसपी अनंत देव ने बताया कि मृतक रवि यादव बीते 28 मार्च की रात टाटमिल से एक ऑटो रिक्शे में बैठा था। ऑटो आकाश निगम चला रहा था। ऑटो चालक का दोस्त सुशांत सिंह पहले से ही ऑटो में बैठा था। रवि यादव जब ऑटो में बैठा तो तीनों आपस में बात करते-करते दोस्त बन गए। इसके बाद तीनों ने बैठ कर शराब पी और पूरे शहर में नशे की हालत में ऑटो से घूमते रहे। 
  • उन्होंने बताया कि जब ऑटो रिक्शा पनकी के सरायमीता पहुंचा तो रवि यादव अपने मोबाइल पर फ़िल्मी गाने सुनने लगा। आकाश निगम ने रवि से भोजपुरी गाना लगाने को कहा। रवि ने भोजपुरी गाना बजाने से इंकार कर दिया। इस बात से नाराज होकर आकाश रवि से उसका मोबाइल छीनने लगा।
  • देव ने बताया कि रवि ने आकाश को धक्का दे दिया जिससे उसके सिर पर चोट लग गई। इस बात से गुस्साए आकाश ने ईट से रवि के सिर पर हमला कर दिया। रवि के सिर से खून बहने लगा और वो जमीन पर गिर गया। इसके बाद सुशांत ने सीमेंट की ईट से उसके सिर और चेहरे पर कई वार करके मौत नींद सुला दिया। शव को ठिकाने लगाने के बाद उसका मोबाइल लेकर फरार हो गए l 
  • एसएसपी ने बताया कि हत्यारे मृतक के मोबाइल पर इस्तेमाल कर रहे थे। जिसकी वजह से पुलिस हत्यारों तक पहुंच सकी। सुशांत ने रवि के मोबाइल का सिम निकाल कर फेंक दिया था और अपना सिम डाल कर इस्तेमाल कर रहा था। मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस कर पुलिस ने सुशांत को दबोच लिया। सुशांत की निशानदेही पर आकाश भी पुलिस के हाथ लगा गया। जब दोनों से पुछताछ की गई तो अपना जुर्म कुबूल कर लिया। 
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना