--Advertisement--

जरूरत पड़ी तो दुश्मनों को घर में घुसकर मारेंगे सैनिक, दुनिया के ताकतवर देशों में शामिल है भारत : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा, भारत अब दुनिया के ताकतवर देशों में शामिल है।

Danik Bhaskar | Jan 21, 2018, 03:30 PM IST
राजनाथ सिंह भारतीय रेलवे गोदाम श्रमिक संगठन के प्रोग्राम में शिरकत करने लखनऊ आए थे। -फाइल राजनाथ सिंह भारतीय रेलवे गोदाम श्रमिक संगठन के प्रोग्राम में शिरकत करने लखनऊ आए थे। -फाइल

लखनऊ. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि हम पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते रखना चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान इस बात को नहीं मानता है। उन्होंने कहा कि भारत अब दुनिया के ताकतवर देश के रूप में जाना जाता है। हमारे बहादुर सैनिकों ने पाकिस्तान की धरती पर जाकर बदला लिया। आगे भी जरूरत पड़ी तो फिर घुसकर दुश्मन को मार सकता हैं।


'भारत का सिर नहीं झुकने देंगे'
- राजनाथ सिंह ने कहा, "मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि दुनियाभर में भारत का कभी सिर नहीं झुकेगा। उसकी छवि एक मजबूत देश के रूप में बन चुकी है।"

- गृहमंत्री यहां भारतीय रेलवे गोदाम श्रमिक संगठन के प्रोग्राम में शिरकत करने आए थे।

'PAK अच्छे रिश्ते रखना नहीं चाहता'
- सीमापार से आतंकवाद को बढ़ावा दिए जाने पर राजनाथ ने कहा, "हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि पड़ेसियों से रिश्ते अच्छे होने चाहिए। हम पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते रखना चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान इस बात को नहीं मानता है।"

मजदूरों की वकालत खुद करूंगा
- गृहमंत्री ने कहा कि पसीना बहाने वालों में परमात्मा निवास करता है। दाता और भाग्यविधाता देश के मजदूर हैं। 63 फीसदी रेलवे की आमदनी में मजदूरों का बड़ा हिस्सा है। दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था भारत की है। बढ़ती अर्थव्यवस्था का आधार पसीना बहाने वाले हैं।

- राजनाथ सिंह ने कहा कि 5 हज़ार से ज्यादा मालवाहक डिब्बे जोड़े जाएंगे। 5 लाख करोड़ रुपए का रेलवे में इन्वेस्टमें होगा। उन्होंने कहा कि वह रेल मजदूरों की खुद वकालत करेंगे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हम पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते रखना चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान इस बात को नहीं मानता है। -फाइल राजनाथ सिंह ने कहा कि हम पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते रखना चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान इस बात को नहीं मानता है। -फाइल