बागपत: दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, घायलों में 1 की हालत गंभीर; कई थानों की फोर्स तैनात

DainikBhaskar.com | Aug 28,2018 12:43 PM IST

बागपत. रक्षाबंधन के मौके पर रविवार देर रात जिले के बडौत कोतवाली क्षेत्र के काशीराम कॉलोनी में दो समुदाय के लोगों के बीच संघर्ष हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में से एक की हालत नाजुक बनी हुई है जिसे इलाज के लिए दिल्ली रेफर कर दिया है। मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

ग्रेटर नोएडा: 9वीं की छात्रा को कार में अगवा कर तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

Bhaskar News | Aug 28,2018 05:25 AM IST

ग्रेटर नोएडा के दनकौर में एक गांव में सोमवार सुबह खुले में शौच के लिए जा रही एक किशोरी को कार सवार 3 युवकों ने अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद किशोरी को जंगल में फेंककर भाग निकले। पीड़ित किशोरी 9वीं की छात्रा है। किसी तरह वह अपने घर पहुंची और फिर पुलिस को सूचना दी। शिकायत पर पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कर घटना के कुछ घंटे बाद ही दो आरोपियों को पकड़ लिया। वहीं, तीसरे आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है।

बिल्डरों की मनमानी में नोएडा-ग्रेनो नंबर-1, यूपी रेरा में सबसे ज्यादा 64% शिकायतें दर्ज

Bhaskar News | Aug 28,2018 04:58 AM IST

भास्कर न्यूज । नोएडा यूपी में बिल्डरों की मनमानी से यूं तो हर मेट्रो शहर के लोग परेशान हैं लेकिन इनमें सबसे ज्यादा संख्या नोएडा-ग्रेटर नोएडा से हैं। यूपी रेरा (रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी) की वेबसाइट पर बिल्डर मामलों की सबसे ज्यादा शिकायत (64 फीसदी ) नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों ने की है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बाद यूपी में दूसरे नंबर पर 13 फीसदी शिकायतों के साथ गाजियाबाद है। शिकायतों का निपटारा करने के लिए रेरा के अधिकारी अब शिकंजा कसने की तैयारी में हैं। नोएडा को लेकर दर्ज हुई शिकायतों का निपटारा करने के लिए सितंबर से दो सदस्य कार्रवाई शुरू करेंगे। 9 जून, 2017 को यूपी में रेरा को एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसमें रेरा के तहत बिल्डर से जुड़ी सभी तरह की शिकायतों को दर्ज कराने के लिए कहा गया था। लोगों ने खासतौर पर प्राइवेट बिल्डरों के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई। यूपी रेरा की वेबसाइट के जरिए अभी तक 5616 शिकायतें मिलीं हैं। इनमें नोएडा-ग्रेटर नोएडा से कुल 3592 शिकायतें हैं। वहीं, गाजियाबाद से 755 हैं। बता दें कि सभी शिकायतें नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 2008 से 2012 और इसके बाद 2012 से 2016 तक के ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्टों से जुड़ी हुईं हैं।

नोएडा: पिता ने शादी के लिए युवक के सामने 1 साल में घर बनाने की रखी शर्त, पूरा न होते देख युवती ने पुलिस से मांगी मदद, शादी पक्की

Bhaskar News | Aug 27,2018 11:52 AM IST

रक्षाबंधन पर यूपी में ‘राखी विद खाकी’कार्यक्रम के दौरान रविवार को एक युवती अपनी शादी को लेकर अपने पिता को मनवाने के लिए थाने पहुंच गई। उस समय थाना परिसर में इंस्पेक्टर और सीओ लड़कियों से राखी बंधवाकर उनकी रक्षा और न्याय दिलाने का भरोसा दे रहे थे। यह युवती भी राखी लेकर पहुंची और बोली कि उसे मदद चाहिए। इंस्पेक्टर के पूछने पर बताया कि उसके पिता ने कुछ महीने पहले ही जिस युवक से उसकी शादी तय की थी और उसके सामने एक शर्त रखी थी। वह शर्त पूरी नहीं कर पा रहा है। ऐसे में उसकी शादी कहीं ओर कराना चाहते हैं।