पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

\'नो हेलमेट\' में बस ड्राइवर का 500 रुपए का चालान; पीड़ित बोला- कोर्ट में मामले को रखेंगे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक चित्र।
  • नए नियमों के लागू होने के बाद लगातार सामने आ रहे हैं ऐसे मामले
  • बस मालिक ने कहा- इस तरह की कार्रवाई से विभाग की प्रमाणिकता पर सवाल खड़े हो रहे हैं

नोएडा. संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट के तहत परिवहन विभाग ने एक बस चालक का इसलिए जुर्माना कर दिया, क्योंकि वह ड्राइविंग करते समय हेलमेट नहीं पहने था। उसका 500 रुपए का जुर्माना किया गया। अब वह इस मामले को लेकर कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहा है।
    
नोएडा में एक निजी बस के मालिक ने दावा किया है कि हेलमेट पहनकर गाड़ी नहीं चलाने की वजह से कथित रूप से 500 रुपए का चालान किया गया है। निरंकार सिंह ने कहा कि 11 सितंबर को ऑनलाइन चालान किया गया था और शुक्रवार को उनके एक कर्मी ने इसे देखा।
 
सिंह ने कहा कि परिवहन विभाग के ऐसे काम करने के तरीके से सवाल खड़े होते हैं और लोगों को प्रतिदिन जारी होने वाले अन्य सैकड़ों चालान की प्रमाणिकता को लेकर भी संदेह पैदा होता है। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों के समक्ष मामला रखूंगा और अगर जरूरत पड़ी तो अदालत जाऊंगा।
 
इस बीच अधिकारियों ने कहा कि मामले को देखा जा रहा है और कोई गलती हुई है तो उसे सुधारा जाएगा। अधिकारी ने कहा कि चालान परिवहन विभाग ने जारी किया है न कि नोएडा की यातायात पुलिस ने।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें