--Advertisement--

पढ़ाई में कमजोर होने से मिली थी डांट, गेम उसने 3-4 बार खेला था: SSP लव कुमार

मर्डर में गेम जैसी कोई बात नहीं हैं। उसने ये गेम सिर्फ 3-4 बार ही खेला था।

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2017, 12:32 PM IST
नोएडा पुलिस ने नाबालिग आरोपी को शनिवार को जुवेनाइट कोर्ट में पेश किया। नोएडा पुलिस ने नाबालिग आरोपी को शनिवार को जुवेनाइट कोर्ट में पेश किया।

नोएडा. यहां की गौर सिटी-2 सोसाइटी में टाइल्स कारोबारी की पत्नी-बेटी की हत्या के बाद से फरार फैमिली के नाबालिग लड़के को पुलिस ने 2 दिन बाद बनारस से गिरफ्तार कर लिया। नोएडा पुलिस ने शनिवार को बताया कि डबल मर्डर के पीछे पढ़ाई को लेकर डांटने की वजह सामने आई है। आरोपी 10th क्लास का स्टूडेंट है और पढ़ाई में कमजोर है, इसलिए मां उसे अक्सर फटकार लगाती थी। बच्चे को यह भी लगता था कि मां बहन से ज्यादा प्यार करती है। आरोपी लड़के ने पुलिस पूछताछ में गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपी को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा। क्रिकेट बैट, कैंची और चाकू से कई वार किए...

-गौतमबुद्धनगर के एसएसपी, लव कुमार ने बताया कि नाबालिक आरोपी (15) ने अपनी मां और बहन की हत्या में क्रिकेट बैट का इस्तेमाल किया। बाद में कैंची से दोनों का गला काट दिया। मां के चेहरे पर कैंची से कई वार किए थे। मां-बेटी की बॉडी बेडरूम में रजाई से ढकी मिलीं।

- आरोपी वह पढ़ाई में कमजोर है। मां उसे अक्सर पढ़ाई को लेकर फटकार लगाती थी। घटना वाले दिन (सोमवार को) जब वह सोफे पर बैठकर पढ़ रहा तो डांट लगाई थी। उससे कहा कि कुर्सी पर बैठकर पढ़ो। इससे बच्चा काफी नाराज हो गया।

दो महीने फैमिली ने मोबाइल छीन लिया था

- पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी लड़का ज्यादातर वक्त मोबाइल पर बिजी रहता था। फेसबुक पर उसने तीन एकाउंट बना रखे हैं। इस पर भी उसके पिता ने नाराजगी जताई थी। दो महीने पहले ही सितंबर में उन्होंने बेटे का मोबाइल छीन लिया था। तब से वह नाराज रहने लगा था।

- वहीं, सोसाइटी के लोगों ने बताया कि लड़का काफी शरारती था। कई बार फ्लैट के नीचे बने स्विमिंग पूल में नहा रहे लोगों पर 14वें फ्लोर से कुछ न कुछ फेंक देता था। स्कूल में भी क्लास मेट उसे इग्नोर करते थे।

कब और कहां हुई थी हत्या?

- टाइल्स कारोबारी सौम्य अग्रवाल फैमिली के साथ गौर सिटी- 2, 11 एवेन्यू के फ्लैट नंबर-1446 में रहते हैं। 5 दिसंबर (मंगलवार रात) को पत्नी अंजलि (42) और मणिकनिका (11) की बॉडी खून से लथपथ हालत में बेडरूम में मिली थीं। बेटी 6th क्लास की स्टूडेंट और कराटे चैंपियन थी।

- आरोपी के पिता सौम्य सोमवार तड़के बिजनेस के सिलसिले में सूरज चले गए। वहीं, दादा सुरेश और दादी मधुर अग्रवाल हरिद्वार चले गए। घर में आरोपी के अलावा मां और बहन ही मौजूद थीं। हत्या के बाद नाबालिक गायब हो गया था।

- पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में सोमवार रात 8 बजे आरोपी नाबालिग मां और बहन के साथ फ्लैट में जाता दिखा था। इसके बाद आखिरी बार रात 11.30 बजे उसे अकेले फ्लैट से बाहर आता देखा गया।

कैसे पकड़ा गया आरोपी?

- पुलिस के मुताबिक, शनिवार को नाबालिग के दादा-दादी हरिद्वार गए थे। पिता बिजनेस के सिलसिले में सूरत में थे। सोमवार रात को जब मां और बहन सो गईं तो आरोपी ने उन पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया।

- इसके बाद वह सोसाइटी से निकला और कैब लेकर नई दिल्ली स्टेशन पहुंचा। वहां से लुधियाना गया, फिर मुगलसराय स्टेशन पर किसी से फोन लेकर गुरुवार को पापा को कॉल किया। उसी लोकेशन के आधार पर शुक्रवार को आरोपी को बनारस से पकड़ा गया।

अलमारी से डेढ़ लाख रुपए गायब मिले थे

- बिसरख थाना प्रभारी अजय शर्मा के मुताबिक, फ्लैट में विरोध करने जैसा कोई निशान नहीं मिला था। बाथरूम की तलाशी ली गई तो वहां आरोपी लड़के के खून में सने कपड़े मिले। अलमारी में रखे करीब डेढ़ लाख रुपए भी गायब थे। हालांकि ज्वैलरी अलमारी में ही रखी हुई थी।

फैमिली ने कहा था- बेटा हत्या नहीं कर सकता

- नाबालिग मंगलवार रात से गायब था। इसके बाद फैमिली ने उससे घर लौटने की अपील की थी। आरोपी के पिता और दादा ने कहा था कि बेटा अपनी मां और बहन की हत्या नहीं कर सकता है।

गौर सिटी के सीसीटीवी फुटेज में रात करीब साढ़े 11 बजे लड़का बाहर जाते दिखा था। गौर सिटी के सीसीटीवी फुटेज में रात करीब साढ़े 11 बजे लड़का बाहर जाते दिखा था।
महिला और बेटी की क्रिकेट बैट से पीट-पीटकर हत्या की गई। -फाइल महिला और बेटी की क्रिकेट बैट से पीट-पीटकर हत्या की गई। -फाइल
5 दिसंबर की रात गौर सिटी फेज-2 के फ्लैट में मां-बेटी की बॉडी मिली थी। 5 दिसंबर की रात गौर सिटी फेज-2 के फ्लैट में मां-बेटी की बॉडी मिली थी।
टाइल्स कारोबारी सौम्य अग्रवाल की फैमिली गौर सिटी फेस-2 में रहती है। -फाइल टाइल्स कारोबारी सौम्य अग्रवाल की फैमिली गौर सिटी फेस-2 में रहती है। -फाइल
X
नोएडा पुलिस ने नाबालिग आरोपी को शनिवार को जुवेनाइट कोर्ट में पेश किया।नोएडा पुलिस ने नाबालिग आरोपी को शनिवार को जुवेनाइट कोर्ट में पेश किया।
गौर सिटी के सीसीटीवी फुटेज में रात करीब साढ़े 11 बजे लड़का बाहर जाते दिखा था।गौर सिटी के सीसीटीवी फुटेज में रात करीब साढ़े 11 बजे लड़का बाहर जाते दिखा था।
महिला और बेटी की क्रिकेट बैट से पीट-पीटकर हत्या की गई। -फाइलमहिला और बेटी की क्रिकेट बैट से पीट-पीटकर हत्या की गई। -फाइल
5 दिसंबर की रात गौर सिटी फेज-2 के फ्लैट में मां-बेटी की बॉडी मिली थी।5 दिसंबर की रात गौर सिटी फेज-2 के फ्लैट में मां-बेटी की बॉडी मिली थी।
टाइल्स कारोबारी सौम्य अग्रवाल की फैमिली गौर सिटी फेस-2 में रहती है। -फाइलटाइल्स कारोबारी सौम्य अग्रवाल की फैमिली गौर सिटी फेस-2 में रहती है। -फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..