--Advertisement--

बचपन में कंघी को माइक बनाकर एक्टिंग करती थी ये लड़की, ऐसे बनी एक्ट्रेस

संभल. यहां की रहने वाले एक्ट्रेस प्रेरिका अरोड़ा की पहली फिल्म ''द जर्नी ऑफ भांगोवर'' 15 दिसंबर को रिलीज हुई।

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 10:00 PM IST
एक्ट्रेस प्रेरिका अरोड़ा की पहली फिल्म ''द जर्नी ऑफ भांगोवर'' 15 दिसंबर को रिलीज हुई। एक्ट्रेस प्रेरिका अरोड़ा की पहली फिल्म ''द जर्नी ऑफ भांगोवर'' 15 दिसंबर को रिलीज हुई।

संभल. यहां की रहने वाले एक्ट्रेस प्रेरिका अरोड़ा की पहली फिल्म ''द जर्नी ऑफ भांगोवर'' 15 दिसंबर को रिलीज हुई। इसमें प्रेरिका लीड रोल में हैं। इनके पैरेंट्स कहते हैं, बचपन में शीशे के सामने कंघी से एंकरिंग और डांस कर खुद से खुश रहने वाली बेटी कभी एक्ट्रेस बनेगी सोचा न था। DainikBhaskar.com से बातचीत में प्रेरिका और उनके पिता ने कई बातें शेयर की।

20 ऑड‍िशन के बाद मिला था पहला रोल

- यूपी के संभल जिले की रहने वाली प्रेरिका के पिता नन्दलाल आर्मी में कैप्टन पद से रिटायर्ड हैं। बड़ी बहन प्रतिज्ञा मर्चेंट नेवी में, जबकि छोटा भाई मनमोहन पुणे से एमबीए कर रहा है।

- प्रेरिका ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट जम्मू के नगरोटा से किया है। उसके बाद बीएससी फैशन डिजाइनिंग आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइनिंग बैंगलोर से किया। इसके बाद MBA और Msc किया।

- वो कहती हैं, मैं बचपन से ही एक्ट‍िंग को लेकर एक्ट‍िव रहती थी। आर्मी में होने वाले कई प्रोग्राम्स में एंकरिंग, सिंगिंग करती थी। धीरे-धीरे एक्टिंग के प्रति लगाव बढ़ता गया और इसी मैंने अपना ड्रीम बना लिया।

- शुरू में कई सीरियल्स और फिल्मो के लिए ऑडिशन दिया। करीब 20 ऑडिशन देने के बाद मुझे सोनी और स्टार प्लस के कुछ सीरियल्स में काम का मौका मिला। जहां से मुझे काफी कुछ सीखने का मौका मिला।

- उसके बाद मैंने कुछ शार्ट फिल्म्स में भी काम किया। अगर फीचर फिल्म की बात करें तो द जर्नी ऑफ भांगोवर मेरी डेब्यू फिल्म है। मैं इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हूं।

- प्रेरिका के पिता कहते हैं, जब मै ड्यूटी से थक कर घर आता, तो ये मुझे खुश करने के लिए यूं ही थिरकने लगती थी। उस समय इसकी उम्र 5-6 साल रही होगी।

- मैं भी खुश होकर इसे 5-10 रुपए दे देता था। बचपन से ही इसे एंकरिंग, डांस करना बहुत पसंद था। पढ़ाई में ज्यादा मन नहीं लगता था। लेकिन उस समय उसका बचपना लगता था, मैं नहीं जानता था कि वह कभी फिल्म में लीड रोल करेगी।

कैसी है फिल्म द जर्नी ऑफ भांगोवर...

- प्रेरिका कहती हैं, फिल्म में मैं एक गढ़वाली लड़की निशा के रोल में हूं। मैं गढ़वाल से शहर पढ़ने आती हूं, वहां मैं शहरी लोगों में घुलने-मिलने की कोश‍िश करती हूं।

- लोग मेरे ऊपर हंसते भी हैं। लेकिन धीरे-धीरे मैं शहर की तहजीब सीख जाती हूं। कॉलेज में हम 5 दोस्तों की एक टीम बन जाती है। लेकिन एक बार हम लोग भांग का नशा करते हैं और नशे में एक आतंकवादी पकड़ लेते हैं।

- पूरी स्टोरी काफी अच्छी है। फिल्म में कॉमेडी भी खूब है। एक आइटम सॉन्ग है, जिसे सपना चौधरी ने किया है।"

प्रेरिका की फेवरिट्स...

फेवरेट एक्ट्रेस: हेमा मालिनी एंड अनुष्का शर्मा।
फेवरेट एक्टर: शाहरुख खान।
फेवरेट स्पोर्टपर्सन: साइना नेहवाल।
फेवरेट डेस्टीनेशन: मध्यप्रदेश का पांचमारी।
फेवरेट सॉन्ग: सभी रोमांटिक सॉन्ग।
फेवरेट मेल सिंगर: राहत फतेहअली खान।
फेवरेट फीमेल सिंगर: श्रेया घोषाल।
फेवरेट डिश: हर वो चीज जो मम्मी के हाथ का बना हो।
कार्टून कैरेक्टर: पॉवर पफ गर्ल्स।
फेवरेट कलर: कलरफुल लाइफ पसंद है, इसलिए सारे कलर पसंद हैं।
फेवरेट ड्रेस: जींस एंड जैकेट्स।
फेवरेट कार: जगुआर।
फेवरेट मोबाइल: आईफोन-x
फेवरेट बुक: चेतन भगत की सभी किताबें।
फेवरेट ऑथर: चेतन भगत।
फेवरेट लीडर: कुछ कह नहीं सकती।
प्राउड मोमेंट: मै स्पोर्ट्स में शुरू से काफी कमजोर थी, लेकिन 9th क्लास में मुझे स्पोर्ट में पहला प्राइज मिला था। ये लाइफ का सबसे इंटरेस्ट‍िंग और प्राउड मूमेंट था।

यूपी के संभल जिले की रहने वाली प्रेरिका के पिता नन्दलाल आर्मी में कैप्टन पद से रिटायर्ड हैं। यूपी के संभल जिले की रहने वाली प्रेरिका के पिता नन्दलाल आर्मी में कैप्टन पद से रिटायर्ड हैं।
प्रेरिका कहती हैं, ''द जर्नी ऑफ भांगोवर'' में एक आइटम सॉन्ग है, जिसे सपना चौधरी ने किया है। प्रेरिका कहती हैं, ''द जर्नी ऑफ भांगोवर'' में एक आइटम सॉन्ग है, जिसे सपना चौधरी ने किया है।
प्रेरिका कहती हैं, मैं बचपन से ही एक्ट‍िंग को लेकर एक्ट‍िव रहती थी। आर्मी में होने वाले कई प्रोग्राम्स में एंकरिंग, सिंगिंग करती थी। प्रेरिका कहती हैं, मैं बचपन से ही एक्ट‍िंग को लेकर एक्ट‍िव रहती थी। आर्मी में होने वाले कई प्रोग्राम्स में एंकरिंग, सिंगिंग करती थी।