--Advertisement--

CM योगी ने सिपाही की शहादत को किया नमन, कही ये बातें

मेरठ: सीएम ने शामली में बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए यूपी पुलिस के सिपाही अंकित तोमर की शहादत को नमन क‍िया।

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 07:09 PM IST
सीएम योगी ने शन‍िवार को मेरठ में चीनी म‍िल के नए प्लांट का लोकार्पण क‍िया। सीएम योगी ने शन‍िवार को मेरठ में चीनी म‍िल के नए प्लांट का लोकार्पण क‍िया।

मेरठ. सीएम योगी ने शन‍िवार को शामली में बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए यूपी पुलिस के सिपाही अंकित तोमर की शहादत को नमन क‍िया। इस दौरान उन्होंने कहा, ''मैं अंकित तोमर की शहादत को नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमारे जवान देश की सीमा पर और देश के अंदर समाज और राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा बने लोगों से जूझ रहे हैं। सीमा पर सेना के जवान और देश के अंदर पुलिस और पीएसी के जवान मोर्चा संभाले हुए हैं। अंकित तोमर ने ऐसे ही अपने फर्ज को निभाते हुए एक कुख्यात अपराधी का खात्मा किया और खुद भी शहीद हो गया। सीएम चीनी मिल के विस्तारीकरण का लोकार्पण करने मेरठ पहुंचे थे। आगे पढ़‍िए और क्या बोले योगी...

- सीएम ने कहा, जिस बदमाश को मुठभेड़ में मार गिराया गया वह एक लाख का इनामी बदमाश था, जो कैराना में आतंक का पर्याय बना हुआ था। इस बदमाश का खात्मा कर कैराना को फिर से आबाद करने का कार्य किया गया है।
- यूपी में चलाए जा रहे बदमाशों के खिलाफ अभियान की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, यूपी पुलिस के अधिकारी और जवान इसके लिए अभिनंदन के पात्र हैं। उनकी वजह से ही प्रदेश की करीब 22 करोड़ जनता को सुरक्षा मिल रही है।

शहादत पर मिलने वाली राशि क‍िया दोगुनी
- सीएम ने बताया, प्रदेश सरकार शहीद होने वाले जवानों के परिवारों के साथ है। इसीलिए जवानों की शहादत पर मिलने वाली सहायता राशि को प्रदेश सरकार ने दोगुना करने का कार्य किया है।
- जवान की शहादत पर प्रदेश की बीजेपी सरकार अब 40 लाख और 10 लाख रुपए दे रही है। शहीद होने वाला जवान चाहे सीमा पर हो या पुलिस और पीएसी का, प्रदेश सरकार सबको एक समान सहायता राशि प्रदान कर रही है।

पुलिस को दी गई स्वतंत्रता
- अपने संबोधन में सीएम ने कहा, हमारी सरकार ने पुलिस को अपराध से निपटने की पूर्ण स्वतंत्रता दी है। अब किसी बहन-बेटी के साथ घटनाएं नहीं होनी चाहिए।
- पुलिस अधिकारियों को अपराध रोकने के लिए और प्रभावी योजना बनाकर उस पर काम करना चाहिए, ताकि किसी बहन-बेटी के साथ अपराध न हो। अपराधी को उसकी सही जगह पर पहुंचाने का काम किया जाए।
- युुवाओं से कहा, पुलिस में भर्ती हो रही हैं। अभी करीब डेढ़ लाख पुलिस की भर्ती युवाओं का इंतजार कर रही है।
- युवाओं को पुलिस में भर्ती होने के लिए अपनी तैयारियों को शुरू कर देना चाहिए। किसी भी भर्ती में भेदभाव, जाति-धर्म को तवज्जो नहीं दी जाएगी। सभी भर्ती निष्पक्ष और पात्रता के आधार पर होंगी।

शहीद स‍िपाही अंक‍ित तोमर के शहादत को नमन करते सीएम योगी। शहीद स‍िपाही अंक‍ित तोमर के शहादत को नमन करते सीएम योगी।
सीएम के साथ गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा। सीएम के साथ गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा।
सीएम को प्रतीक स्वरूप हल भेंट करते बीजेपी नेता। सीएम को प्रतीक स्वरूप हल भेंट करते बीजेपी नेता।
कार्यक्रम के दौरान दीप जलाते सीएम। कार्यक्रम के दौरान दीप जलाते सीएम।
X
सीएम योगी ने शन‍िवार को मेरठ में चीनी म‍िल के नए प्लांट का लोकार्पण क‍िया।सीएम योगी ने शन‍िवार को मेरठ में चीनी म‍िल के नए प्लांट का लोकार्पण क‍िया।
शहीद स‍िपाही अंक‍ित तोमर के शहादत को नमन करते सीएम योगी।शहीद स‍िपाही अंक‍ित तोमर के शहादत को नमन करते सीएम योगी।
सीएम के साथ गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा।सीएम के साथ गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा।
सीएम को प्रतीक स्वरूप हल भेंट करते बीजेपी नेता।सीएम को प्रतीक स्वरूप हल भेंट करते बीजेपी नेता।
कार्यक्रम के दौरान दीप जलाते सीएम।कार्यक्रम के दौरान दीप जलाते सीएम।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..