--Advertisement--

CM 6 जनवरी को मेरठ में करेंगे चीनी मिल की क्षमता वृद्धि का लोकार्पण, किसान होंगे सम्मानित

मेरठ. सीएम आदित्य नाथ योगी 6 जनवरी को मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल की क्षमता वृद्धि का लोकार्पण करने के लिए मेरठ पहुंचेंगे।

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 07:09 PM IST
कार्यक्रम से पूर्व निरीक्षण करने पहुंचे गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा और अन्य पदाधिकारी। कार्यक्रम से पूर्व निरीक्षण करने पहुंचे गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा और अन्य पदाधिकारी।

मेरठ. सीएम आदित्य नाथ योगी 6 जनवरी को मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल की क्षमता वृद्धि का लोकार्पण करने के लिए मेरठ पहुंचेंगे। सीएम दिल्ली से हेलि‍कॉप्टर से सीधे चीनी मिल परिसर में बनाए गए हेलि‍पैड पर उतरेंगे। यहां वह चीनी मिल की क्षमता वृद्धि का उद्घाटन करने के बाद एक सभा को संबोधित करेंगे। सीएम के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। 2800 पुलिसकर्मियों की लगाई गई है ड्यूटी...


- सीएम के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। सीएम के दौरे को देखते हुए करीब 2800 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।
- प्रस्तावित दौरे के मुताबिक दिल्ली से चलकर उनका हेलि‍कॉप्टर करीब 1.30 बजे हेलि‍पैड पर उतरेगा और 2 बजकर 50 मिनट पर वापसी के लिए उड़ जाएगा।
- सीएम की सुरक्षा के लिए दूसरे जिलों से भी पुलिस फोर्स बुलाया गया है। शुक्रवार को सभी पुलिस कर्मियों की ब्रीफ कर उनकी ड्यूटी स्थल के बारे में जानकारी दी गई और अधिकारियों ने स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों को जायजा लिया।
- गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा ने स्वयं मिल परिसर में पहुंचकर सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।
- कार्यक्रम के दौरान हाइवे पर रूट डायवर्जन भी किया जाएगा। इसकी भी पूरी तैयारी ट्रैफिक पुलिस द्वारा कर ली गई है।

15 मेगावाट बिजली बनाएगी चीनी मिल
- मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल की क्षमता वृद्धि के साथ-साथ पूरे प्लांट को आधुनिक सयंत्रों से लैस किया गया है। चीनी मिल में टरबाइन 15 मेगावाट बिजली का उत्पादन भी करेगी।

- चीनी मिल के जीएम एसआर नारायण के मुताबिक, चीनी मिल 3 से 4 मेगावाट बिजली रोज खपत करेगी, बा​कि बिजली को पावर कॉरपोरेशन को बेचा जाएगा। इस संबंध में सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं।
- अधिकारियों का कहना है ​कि बिजली उत्पादन होने से जहां चीनी मिल को मुनाफा होगा, वहीं बिजली आपूर्ति में भी इसका लाभ मिलेगा।
- चीनी मिल की पेराई क्षमता बढ़ने के बाद यह चीनी मिल 35 हजार टन गन्ने की प्रतिदिन की पेराई करेगी।

जिलाध्यक्ष के साथ किया निरीक्षण
- शुक्रवार को गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा ने जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा के साथ मिल परिसर का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया।
- सीएम के कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच आदि की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी की। कार्यक्रम में आनी वाली कार्यकर्ताओं की भीड़ और किसानों की बैठने आदि की व्यवस्था को लेकर गन्न मंत्री ने मौके पर ही दिशा निर्देश दिए।

भीड़ जुटाने में छूट रहे पसीने
- सीएम के कार्यक्रम में लोगों की भीड़ जुटाने के लिए बीजेपी पदाधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं।
- पार्टी सूत्रों के अनुसार, रैली में 70 हजार की भीड़ का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन जिस तरह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है उसके चलते यह संख्या 15 से 20 हजार के आसपास ही सिमटने की संभावना दिख रही है।
- कार्यक्रम में मेरठ के अलावा हापुड़ और गाजियाबाद से भी कार्यकर्ता और किसानों को भी लाया जाएगा।

अध‍िकार‍ियों से बातचीत करते मंत्री सुरेश राणा। अध‍िकार‍ियों से बातचीत करते मंत्री सुरेश राणा।
सीएम के ल‍िए तैयार मंच का न‍िरीक्षण करते अध‍िकारी। सीएम के ल‍िए तैयार मंच का न‍िरीक्षण करते अध‍िकारी।

 

 

मंच को डेकोरेट करते मजदूर। मंच को डेकोरेट करते मजदूर।
सीएम के कार्यक्रम के लिए बनाया गया मंच सीएम के कार्यक्रम के लिए बनाया गया मंच