मेरठ

--Advertisement--

हंगामें की भेंट चढ़ी नगर निगम की पहली बोर्ड बैठक, वंदे मातरम पर फिर बवाल

मेरठ में नगर निगम निर्वाचित बोर्ड की पहली बैठक का आयोजन किया गया।

Danik Bhaskar

Jan 08, 2018, 04:32 PM IST
मेरठ में नगर निगम की बैठक में व मेरठ में नगर निगम की बैठक में व

मेरठ (यूपी). यहां सोमवार को नगर निगम के टाउन हाल में नगर निगम निर्वाचित बोर्ड की पहली बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक वंदेमातरम को लेकर हुए हंगामें की भेंट चढ़ गई। बीजेपी और बीएसपी पार्षदों के बीच हाथापाई की नौबत आई, किसी तरह वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने स्थिति संभाली। हंगामें के चलते बोर्ड बैठक चंद मिनट में ही समाप्त हो गई।

मेयर बोली- नहीं हुआ कोई हंगामा...

- नगर निगम की बोर्ड बैठक अपने निर्धारित समय से काफी देर बाद शुरू हुई। नगरायुक्त मनोज कुमार चौहान ने बैठक की शुरूआत की।
- बैठक की शुरू होते ही वंदे मातरम के गायन से हुई। मेयर सहित सभी पार्षद और जनप्रतिनिधि राष्ट्रगान के दौरान खड़े हुए लेकिन इसी दौरान राष्ट्रगान के बीच में फिल्मी गाना बज गया। जिस पर बीजेपी पार्षदों ने हंगामा कर दिया।
- बाद में किसी तरह स्थिति को संभाल कर फिर से वंदेमातरम कराया गया। इसके बाद बीएसपी की मेयर सुनीता वर्मा और पार्षदों के बीच परिचय शुरू हुआ। इस दौरान भी बीजेपी और बीएसपी के पार्षद हंगामा करते नजर आए।
- हंगामें के बीच अचानक मेयर ने बैठक समाप्ति की घोषणा कर दी। मेयर द्वारा अचानक बैठक समाप्ति की घोषणा करने पर भी बीजेपी पार्षदों ने हंगामा किया।

मुस्लिम पार्षद बैठे रहे
- वंदे मातरम के दौरान मुस्लिम पार्षद वंदेमातरम गाने के लिए अपनी सीट से खड़े नहीं हुए। कुछ देर तक वह ऐसे ही बैठे रहे, बाद में वह अपनी सीट से उठकर टाउन हाल से बाहर निकल आए। वंदेमातरम गान समाप्त होने पर वह फिर से अपनी सीट पर आकर बैठे।
- बैठक में हंगामे को लेकर जहां बीजेपी पार्षदों ने कहा कि बिना प्रस्ताव सुने मेयर ने चंद मिनटों में बैठक समाप्ति की घोषणा कर दी, इसका जवाब अगली बोर्ड बैठक में लिया जाएगा।
- हालां​कि मेयर सुनीता वर्मा का कहना है कि बैठक के दौरान कोई हंगामा नहीं हुआ। उनका कहना था कि यह परिचय बैठक थी, इसमें किसी तरह के प्रस्ताव आदि पर चर्चा नहीं होनी थी।
- बोर्ड बैठक में बीएसपी मेयर सुनीता वर्मा के अलावा बीजेपी सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, दक्षिण विधानसभा विधायक डा. सोमेन्द्र तोमर मुख्य रूप से मौजूद रहे। इनके अलावा बीजेपी और अन्य दलों के सभी पार्षद बैठक में मौजूद रहे।

Click to listen..