--Advertisement--

ग्रेटर नोएडा: परेड के दौरान CRPF के सिपाही ने अफसर को मारी गोली, मौके पर मौत

सूरजपुर कोतवाली में स्थित सीआरपीएफ कैम्प में बुधवार को परेड के दौरान एक सिपाही ने अपने अधिकारी को गोली मार दी।

Danik Bhaskar | Jan 17, 2018, 10:23 PM IST
आरोपी कॉन्स्टेबल बोला- मेरा द‍ आरोपी कॉन्स्टेबल बोला- मेरा द‍

ग्रेटर नोएडा. सूरजपुर कोतवाली में स्थित सीआरपीएफ कैम्प में बुधवार को परेड के दौरान एक कॉन्स्टेबल ने अपने अधिकारी को गोली मार दी। मौके पर पर ही उनकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि सिपाही की अपने अधिकारी से परेड करने को लेकर बहस हो गई थी। गुरुवार को एसपी ने बताया, अरोपी कॉन्स्टेबल के ख‍िलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...


-घटना सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के सीआरपीएफ बेस कैम्प की है। बुधवार को ग्राउंड में परेड चल रहा था। इसी दौरान अचानक कॉन्स्टेबल संजीव कुमार राय ने अपने अधिकारी सहायक उप निरीक्षक (ASI) मनोज कुमार राय को गोली मार दी।

-पुलिस ने बताया, मलूरूप से गाजीपुर मोहम्मदाबाद के पाली गांव न‍िवाजी मनोज कुमार राय 177 ब्रटालियन में सहायक उप निरीक्षक के पद पर कार्यरत थे।

-आरोपी सिपाही संजीव कुमार राय बिहार के छपरा के नया गांव का रहने वाला है। दोनों ही ग्रेटर नोएडा में एक ही ब्रटालियन में तैनात थे।

-बुधवार की सुबह मृतक एएसआई मनोज ने परेड पर चलने के लिए सिपाही संजीव कुमार राय को कहा, इस दौरान दोनों के बीच बहस हो गई।

-इसके बाद परेड के दौरान ही संजीव ने मनोज कुमार राय को गोली मार दी। सूचना के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

-वहीं, जब हत्या के आरोपी कॉन्स्टेबल से मामले के बारे में पूछा गया तो उसने कहा, मेरा द‍िमाग काम नहीं कर रहा है।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

-एसपी देहात सुनिति ने बताया, परेड के दौरान सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल और एएसआई की झड़प हो गई। इस दौरान कॉन्स्टेबल ने अपने इंसास रायफल से गोली चला दी, जो एएसआई को लग गई और उसकी मौत हो गई।
-केस दर्ज कर लि‍या है। आरोपी कॉन्स्टेबल को अरेस्ट कर रायफल कब्जे में ले ल‍िया गया है। मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।