--Advertisement--

बेटे के पैरों में लोहे की जंजीर बांधकर रखती है फैमिली, बताई ये वजह

ग्रेटर नोएडा. यहां एक फैमिली अपने बच्चे के पैरों में लोहे की जंजीर बांधकर रखती है।

Danik Bhaskar | Jan 24, 2018, 10:55 AM IST
पुलिस को भी बच्चे ने किया गुमराह। पुलिस को भी बच्चे ने किया गुमराह।

ग्रेटर नोएडा. यहां एक फैमिली अपने बच्चे के पैरों में लोहे की जंजीर बांधकर रखती है। फैमिली का कहना है कि ये काम उन्हें मजबूरी में करना पड़ता है। मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस बच्चे तक पहुंची। पहले तो व‍ि पुलिस को भी गुमराह करता रहा।

...तो इसलिए बच्चे के पैरों में जंजीर बांधकर रखते थे मां-बाप

- मामला ग्रेटर नोएडा के जेवर का है। यहां रहने वाले अकबर अली अपने बच्चे के पैरों में लोहे की जंजीर बांधकर रखते हैं।

- उन्होंने बताया, बेटे की शरारतों से तंग आकर हमने उसके पैरों में लोहे की जंजीरे बांध दी। वो अक्सर घर से भाग जाता था। जंजीर बांधकर उसे पास के मदरसे में पढ़ने के लिए भेजा था, लेकिन मौका पाकर वो वहां से भी फरार हो गया।

- जब लोगों ने उसके पैरों में जंजीर बंधी देखी तो पुलिस को सूचना दी। बेटा पहले तो पुलिस को भी गुमराह करता रहा। बाद में उसने सच्चाई बताई।

- पुलिस ने बताया, मासूम ने पहले बताया कि वह अलीगढ़ का रहने वाला है। एक ट्रक ड्राइवर ने वहां से किडनैप कर जेवर में छोड़ दिया। उसकी बातों पर भरोसा कर पहले अलीगढ़ पुलिस से संपर्क किया गया, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

- कड़ाई से पूछताछ करने पर लड़के ने बताया उसका घर जेवर में ही है। इसके बाद उसके परिजनों को सूचना दी गई।

- वहीं, मदरसे के मौलवी हारून का कहना है, बच्चे की जंजीर को खुलवा दिया गया है। बच्चे के पिता से भी कह दिया गया है कि अगर बच्चे के पैरों में फिर से जंजीर बांधी गई तो बच्चे को मदरसे में नहीं पढ़ाएंगे।

लड़के ने पहले पुलिस को बताया कि उसे एक ट्रक ड्राइवर ने किडनैप कर लिया था। लड़के ने पहले पुलिस को बताया कि उसे एक ट्रक ड्राइवर ने किडनैप कर लिया था।
पुलिस ने लड़के को उसके मां-बाप को सौंप दिया है। साथ ही आगे से उसके पैरों में जंजीर न बांधने की हिदायत भी दी है। पुलिस ने लड़के को उसके मां-बाप को सौंप दिया है। साथ ही आगे से उसके पैरों में जंजीर न बांधने की हिदायत भी दी है।