Hindi News »Uttar Pradesh »Meerut» Fire In Wood Works Company In Noida

वुड वर्कस कंपनी में लगी आग, 14 घंटे बाद भी नहीं पाया जा सका काबू

नोएडा. सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-9 स्थित एक रामा वुड वर्कस कंपनी में शनिवार तड़के आग लग गई।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 13, 2018, 08:36 PM IST

  • वुड वर्कस कंपनी में लगी आग, 14 घंटे बाद भी नहीं पाया जा सका काबू
    +3और स्लाइड देखें

    नोएडा.सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-9 स्थित एक रामा वुड वर्कस कंपनी में शनिवार तड़के आग लग गई। फायर बिग्रेड की गाड़ियां अभी तक आग पर काबू नहीं पा सकी है। वहीं, आग लगने का कारण भी साफ नहीं हो सका है। आंशका है कि शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी है। आग पर काबू पाने के लिए अभी तक 22 से अधिक फायर बिग्रेड की गाड़ी और पुलिसकर्मी कड़ी मशक्कत करने में जुटे हैं।


    -जानकारी के अनुसार, सेक्टर-9 के एच ब्लॉक में सेक्टर-61 निवासी सुरेंद्र वशिष्ठ की रामा बुड वर्कस के नाम से कंपनी है। इसमें मोल्डि‍ग का कार्य होता है। यह ढाई मंजिला है और बैसमेंट है।

    -कंपनी में प्रमोद समेत 2 कर्मचारी टॉप फ्लोर पर सोए हुए थे। करीब 1 बजे कंपनी में आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलने पर आसपास के लोगों की मौके पर भीड़ इक्टठा हो गई।

    -वहीं, प्रमोद और दूसरे कर्मचारी को पड़ोस की कंपनी में रहने वाले युवकों ने जगाया। बाद में उन्हें सुरक्षित निकाला गया।

    -उधर, घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। वहीं, मालिक को घटना की जानकारी दी गई।

    -कंपनी के मालिक सुरेंद्र वशिष्ठ नोएडा के सेक्टर-61 में रहते हैं। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। आग इतनी भयंकर थी कि कम ही समय में आग ने पूरी कंपनी को अपनी चपेट में ले लिया था।

    -आग इतनी भयंकर थी क‍ि फायर विभाग के अधिकारियों को कोतवाली फेस-1, 2, 3 से फायर टेंडर मंगवाने पड़े, लेकिन उसके बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया। बाद में विभागीय अधिकारियों ने ग्रेटर नोएडा से फायर टेंडर मंगवाए।

    -अधिकारियों की मानें तो अभी तक 7 स्टेशन से 22 से अधिक गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया। वहीं आसपास के लोगोंं ने कंपनी में भरा हुआ सामान भी निकाला।

    क्या कहते हैं अध‍िकारी

    -सीएफओ अरुण कुमार ने बताया, अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग पर काबू पाया जा रहा है। अभी तक 22 से अधिक फायर बिग्रेड की गाड़ियों को लगाया गया है। माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट होने से कंपनी में आग लगी है।

    -आग इतनी भयंकर है कि अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। वहीं, बेसमेंट की आग पर काबू पाने के लिए फायर विभाग के अधिकारियों को दीवार तोड़कर बेसमेंट में जाना पड़ा। करीब 14 घटें बाद में भी आग पर काबू नहीं पाया गया है।

  • वुड वर्कस कंपनी में लगी आग, 14 घंटे बाद भी नहीं पाया जा सका काबू
    +3और स्लाइड देखें
  • वुड वर्कस कंपनी में लगी आग, 14 घंटे बाद भी नहीं पाया जा सका काबू
    +3और स्लाइड देखें
  • वुड वर्कस कंपनी में लगी आग, 14 घंटे बाद भी नहीं पाया जा सका काबू
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Meerut

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×