मेरठ

--Advertisement--

फुल प्रेग्नेंसी में इंटरव्यू देने पहुंची थी ये IPS, 35min में हुए थे ऐसे Tricky सवाल

एक ऐसी यंग IPS अफसर, जिसने मातृत्व के साथ क्लीयर किया यूपीएससी जैसा टफ एग्जाम।

Danik Bhaskar

Mar 08, 2018, 05:51 PM IST

बागपत. 8 मार्च का दिन इंटरनेशनल वुमन्स डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। यह वुमनहुड को सेलिब्रेट करने का दिन है। इस मौके पर DainikBhaskar.com अपने रीडर्स को एक ऐसी यंग IPS अफसर के बारे में बता रहा है, जिसने मातृत्व के साथ यूपीएससी जैसा टफ एग्जाम क्लीयर किया। बागपत की डॉ. प्रज्ञा जैन ने फुल प्रेग्नेंसी में न सिर्फ यूपीएससी इंटरव्यू दिया, बल्कि अपनी इंटैलिजेंस और प्रेजेंस ऑफ माइंड से इंटरव्यू पैनल को इम्प्रेस कर IPS के लिए क्वालिफाई भी किया।

प्रेग्नेंसी में देने पहुंची थीं इंटरव्यू, दो वीक बाद पैदा हुई बेटी

- डॉ. प्रज्ञा जैन ने बताया, "प्रेग्नेंसी के लास्ट मंथ के दौरान डॉक्टरों ने मुझे आराम करने के साथ ज्यादा देर तक न बैठने को कहा था। इसके बावजूद मैं इंटरव्यू के लिए गई। मैं ठीक से बैठ भी नहीं पा रही थी, इसलिए मैंने बोर्ड सदस्यों से रिक्वेस्ट कर अपना इंटरव्यू औरों से पहले करवाया था। दो वीक बाद मेरी बेटी पीहू आ गई। वो मेरे लिए लकी चार्म बनकर आई।"
- प्रज्ञा का यूपीएससी में यह तीसरा अटैम्प्ट था। उन्होंने बताया, "मैं 2014 में दो नंबर से पीछे रह गई थी। 2015 में भी मैं एग्जाम क्रैक नहीं कर सकी। एज लिमिट के अकॉर्डिंग 2016 में मेरे पास आखिरी मौका था और मैंने उस पर चौका मार दिया।"

शादी के 4 साल बाद हुई थी बेटी


- प्रज्ञा हाई स्कूल से लेकर ग्रैजुएशन तक टॉपर रही हैं। होम्योपैथिक डॉक्टर की डिग्री भी उन्होंने गोल्ड मेडल के साथ हासिल की थी।
- इन्होंने 2012 में बड़ौत निवासी विनीत जैन से शादी की थी। इनके पति बैंक ऑफ बड़ौदा में अफसर हैं और प्रेजेंट में गुजरात के गांधीनगर में पोस्टेड हैं।

Click to listen..