Hindi News »Uttar Pradesh »Meerut» Lack Of Security In Prime Minister Noida Tour

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक, SSP ने सौंपी एसपी सिटी को जांच

रास्ता भटकने की वजह से पीएम का काफिला जाम में फंस गया था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 27, 2017, 11:14 AM IST

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक, SSP ने सौंपी एसपी सिटी को जांच

नोएडा. 25 दिसंबर को मेजेंटा लाइन का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक हो गई। पीएम का काफिला गलत रुट पर निकल गया, जिसकी वजह से वो जाम में फंस गए। इस मामले में एसएसपी ने एसपी सिटी को जांच सौंप दी है। उधर इस मामले में कार्रवाई करते हुए एंटी डेमो कार के ड्राइवर और सब-इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ड्यूटी पर लगे सीओ को वार्निंग दी गई। वहीं, इस मामले की जांच जारी है। वापस लौटते वक्त हुई थी चूक...

-पीएम मोदी रास्ता उस वक्त भटक गए, जब वो एमिटी यूनिवर्सिटी ग्राउंड में जनसभा के बाद बॉटेनिकल गार्डन के पास बने हैलीपैड पर लौटते वक्त महामाया फ्लाईओवर पर जाम में फंस गए। पीएम का काफिला फंसने के बाद सीएम योगी ने अफसरों को फटकार लगाई थी। जाम हटाने के लिए एक बस और दो साईकिल सवारों को हटाया गया था, जिसके बाद पीएम का काफिला आगे निकल पाया।

पहले कट से मुड़ना पड़ा महंगा
दरअसल, सोमवार दोपहर 2.33 बजे एमिटी विश्वविद्यालय से निकले प्रधानमंत्री मोदी के काफिले को एचसीएल कट से एक्सप्रेस-वे पर जाना था। एमिटी यूनिवर्सिटी कैंपस से निकल कर एचीसीएल के पास दो कट है। पहले कट और दूसरे कट के बीच की दूरी दो सौ मीटर है। पीएम के काफिले को दूसरे कट से जाना था। लेकिन वह पहले कट से ही मुड़ गए। उस पर पर्याप्त सुरक्षा नहीं थी।


रिहर्सल के बाद भी चूक
-कार्यक्रम के एक दिन पहले रिहर्सल भी किया गया था। बावजूद इसके इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई। काफिले के प्रभारी आईपीएस नितिन तिवारी थे। जाम से फंसने के बाद सीएम के नाराज होने से लखनऊ में खलबली मच गई। चूक के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इसका मंथन किया। बताया जा रहा है कि लखनऊ से भी उच्च स्तरीय जांच की जाएगी।

एसपी सिटी को सौंपी गई जांच
-नोएडा के एसएसपी लव कुमार ने कहा,"एसपी सिटी को मामले की जांच सौंपी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद दोषी और लापरवाह अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Meerut News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: PM ki surksaa mein chuk: 2 ko kiyaa gaya sspend, ek afsr ko mili vorninga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Meerut

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×