--Advertisement--

140 Km की स्पीड से गेंद फेंकता है ये गेंदबाज, अब मुंबई इंडियंस से करेगा धमाल

आईपीएल के 11वें सीजन के लिए मुरादाबाद के प्लेयर का सलेक्शन हुआ है।

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 10:48 AM IST
मोहसिन 140 की स्पीड से गेंद फेंकते हैं। मोहसिन 140 की स्पीड से गेंद फेंकते हैं।

मुरादाबाद (यूपी). यहां राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर के नाम से मुरादाबाद ने अपनी पहचान बना ली है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी, लेग स्पिनर पियूष चावला और अंडर 19 वर्ल्ड कप में शिवा सिंह और आर्यन जुयाल के बाद मोहसिन भी इस साल होने वाले आईपीएल सीजन में खेलते हुए दिखाई देंगे। इनको मुंबई इंडियंस ने बेस प्राइज 20 लाख रुपए में खरीदा है।

140 की रफ्तार से फेंकता है गेंद...

- शहर के पुलिस लाइन में रहने वाले 24 वर्षीय मोहसिन खान ने बाएं हाथ की 140 किलोमीटर की रफ्तार की बदौलत आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस में जगह बनाई है। उन्हें 20 लाख में मुंबई ने खरीदा है।
- अंडर 19 और मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। इसकी बदौलत ही मोहसिन को चयन आईपीएल के लिए हुआ है।आईपीएल में चयन के बाद उनके परिजनों और नजदीकियों में खुशी की लहर दौड़ गई। जिसके बाद सभी ने उनका मिठाई खिलाकर स्वागत किया।
- मोहसिन के पिता यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं और इस समय बदायूं में तैनात हैं। इनका बड़ा भाई मुंबई में नौकरी करता है, जबकि बहन की शादी हो चुकी है।

अच्छे प्रदर्शन का मिला इनाम
- इन्होंने स्थानीय कोच बदरुद्दीन के दिशा निर्देशन में गेंदबाजी की प्रैक्टिस शुरू की। ये बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। कोच बदरुद्दीन ने कहा, ''अभी मोहसिन की गेंद फेंकने की गति करीब 135 से 140 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसी गति की वजह से इसका चयन हुआ। बीते मुश्ताक अली ट्रॉफी में इसने 13 विकेट भी लिए थे।''
- मोहसिन ने कहा, ''मेरे आइडियल तेज गेंदबाज जहीर खान हैं। उनसे अभी तक मिला नहीं हूं लेकिन अब उम्मीद है कि उनसे मुलाकात हो जाएगी। इस मौके का पूरा लाभ उठाऊंगा और पूरी कोशिश करूंगा कि अपने प्रदर्शन से सीधे टीम इंडिया में जगह बना संकू।''

मुंबई इंडियंस ने मोहसिन को बेस प्राइज 20 लाख रूपए में खरीदा है। मुंबई इंडियंस ने मोहसिन को बेस प्राइज 20 लाख रूपए में खरीदा है।
मोहसिन ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में 13 विकेट लिए थे। मोहसिन ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में 13 विकेट लिए थे।
मोहसिन के आइडल गेंदबाज जहीर खान हैं। मोहसिन के आइडल गेंदबाज जहीर खान हैं।
X
मोहसिन 140 की स्पीड से गेंद फेंकते हैं।मोहसिन 140 की स्पीड से गेंद फेंकते हैं।
मुंबई इंडियंस ने मोहसिन को बेस प्राइज 20 लाख रूपए में खरीदा है।मुंबई इंडियंस ने मोहसिन को बेस प्राइज 20 लाख रूपए में खरीदा है।
मोहसिन ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में 13 विकेट लिए थे।मोहसिन ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में 13 विकेट लिए थे।
मोहसिन के आइडल गेंदबाज जहीर खान हैं।मोहसिन के आइडल गेंदबाज जहीर खान हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..