--Advertisement--

PM के समर्थन में उतरे मुस्लिम, मोदी को बताया- शेर-ए-हिंदुस्तान

गुजरात औऱ हिमाचल जीत पर कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न।

Danik Bhaskar | Dec 20, 2017, 08:16 AM IST
पीएम मोदी के समर्थन में नारे लगाए। पीएम मोदी के समर्थन में नारे लगाए।

मुजफ्फरनगर. केंद्रीय कैबिनेट द्वारा 'मुस्लिम वीमेन प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज बिल' को मंजूरी मिलने के बाद तीन तलाक पीड़िताओं में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के दर्जनों महिला और पुरुष कार्यकर्ताओं ने शिव चौक पर पहुंचकर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी का समर्थन किया।

-इस दौरान लोगों ने नारे लगाते हुए पीएम नरेंन्द्र मोदी को शेर-ए-हिंदुस्तान बताया। इसके साथ ही गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर खुशी का मनाते हुए एक दूसरे को मिठाई भी खिलाई।
-भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की कार्यकर्ता रूबी ने बताया- "हम यहां गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत को लेकर खुशी का इजहार करने के लिए एकत्रित्र हुए हैं। केंद्रीय कैबिनेट द्वारा 'मुस्लिम वीमेन प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज बिल' को मंजूरी दी है वो सही है हम उसका समर्थन करते हैं।"

क्या है बिल में


-बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट ने शुक्रवार (15 दिसंबर) को 'मुस्लिम वीमेन प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज बिल' को मंजूरी दे दी। इस बिल के तहत यदि पति, पत्नी को एक बार में तीन तलाक देता है तो उसे जेल हो सकती है और पति को जमानत भी नहीं मिल सकेगी।
-इसके अलावा पत्नी और बच्चों के लिए हर्जाना भी देना पड़ेगा।
-अगस्त में सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक को गैरकानूनी करार दिया था। इसके बाद भी देश में ट्रिपल तलाक से जुड़े कुछ मामले सामने आए थे। सरकार की तरफ से कहा गया था वो तीन तलाक पर रोक लगाने के लिए नया कानून ला सकती है।


मोदी के समर्थन में उतरीं थी मुस्लिम महिलाएं


-इससे पहले 7 दिसंबर, 2017 को केन्द्र सरकार के प्रस्तावित तीन तलाक कानून के समर्थन में मुस्लिम महिलाओं ने लखनऊ के रोमी गेट पर इक्ट्ठा होकर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। इसी तरह गोरखपुर और वाराणसी में मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक के प्रस्तावित कानून के समर्थन में एकजुट हुईं थीं।