मेरठ

--Advertisement--

यहां गौशाला के ल‍िए द‍िखी ऐसी एकता, एक मुस्ल‍िम ने दान की पौने 2 ब‍ीघे जमीन

मुजफ्फरनगर. जमीन दान करने वाला मुस्ल‍िम युवक शरबत अली ने बताया, हमारा कस्बा हिंदू-मुस्ल‍िम एकता का सौहार्द्र रहा है।

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2018, 07:43 PM IST
ह‍िंदू-मुस्ल‍िम ने साथ म‍िलकर रखी गौशाला न‍िर्माण की नींव। ह‍िंदू-मुस्ल‍िम ने साथ म‍िलकर रखी गौशाला न‍िर्माण की नींव।

मुजफ्फरनगर. यहां के पुरकाजी में एक मुस्लिम युवक ने श्रीबालाजी धाम मंदिर सेवा समिति को गौशाला के लिए पौने 2 बीघा जमीन दान में देकर हिंदू-मुस्लिम एकता की मिशाल कायम की है। इसके ल‍िए कस्बे में सभी समाज के लोगों ने मुस्लिम युवक की जमकर तारीफ की। दूसरी ओर, गौशाला की भूमि पूजन में सोमवार को मुस्लिमों ने बढ़-चढ़कर ह‍िस्सा ल‍िया। आगे पढ़‍िए क्या कहते हैं ह‍िंदू-मुस्ल‍िम...

-जमीन दान करने वाला मुस्ल‍िम युवक शरबत अली ने बताया, ''हमारा कस्बा पुरकाजी हिंदू-मुस्ल‍िम एकता का सौहार्द्र रहा है। इसी को देखते हुए हमने गौशाला के लिए पौने 2 बीघा जमीन दान दिया। मैं आगे भी उम्मीद करूंगा कि‍ हिंदू-मुस्ल‍िम एकता कायम रहे।''

क्या कहते हैं मंद‍िर के महामंत्री

-श्रीबालाजी धाम मंदिर के महामंत्री डॉ. संदीप वर्मा ने कहा, ''करीब एक साल पहले पुरकाजी के मुस्ल‍िम भाई शरबत अली ने श्रीबालाजी धाम सेवा समिति को अपनी पौने 2 बीघा जमीन दान में दी थी।

-दूसरी ओर, एक बात है क‍ि उस पर रास्ते की समस्या थी, लेक‍िन यहां मलखान सैनी ने जमीन देकर उसका भी समाधान कर द‍िया। ये ह‍िंदू-मुस्ल‍िम एकता का म‍िशाल ही है।

-सोमवार को पंड‍ित धनश्याम दास गुरुजी के सानिध्य में गौशाला न‍िर्माण के ल‍िए भूम‍ि पूजन शुरू हुआ। ऐसे में ये गोशाला ह‍िंदू-मुस्ल‍िम एकता का प्रतीक बनेगा।

-इस गौशाला के न‍िर्माण के बाद अब गौ माता को सड़कों पर इधर-उधर घूमना नहीं पड़ेगा।

-भूमि‍ पूजन में ह‍िंदू-मुस्ल‍िम भाइयों ने बढ़-चढ़कर ह‍िस्सा ल‍िया और सभी ने म‍िलकर अपने हाथों से ईंट रखकर गौशाला का नींव रखा। जल्द ही सबका सहयोग से गौशाला का न‍िर्माण हो सकेगा। जमीन की कीमत लगभग 20 लाख रुपए आंकी गई है।

श्रीबालाजी धाम मंदिर के महामंत्री ने कहा- अब गौमाता सड़कों पर नहीं घूमेगी। श्रीबालाजी धाम मंदिर के महामंत्री ने कहा- अब गौमाता सड़कों पर नहीं घूमेगी।
जमीन की कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है। जमीन की कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है।
गौशाला के ल‍िए जमीन दान करने वाला युवक शरबत अली। गौशाला के ल‍िए जमीन दान करने वाला युवक शरबत अली।
X
ह‍िंदू-मुस्ल‍िम ने साथ म‍िलकर रखी गौशाला न‍िर्माण की नींव।ह‍िंदू-मुस्ल‍िम ने साथ म‍िलकर रखी गौशाला न‍िर्माण की नींव।
श्रीबालाजी धाम मंदिर के महामंत्री ने कहा- अब गौमाता सड़कों पर नहीं घूमेगी।श्रीबालाजी धाम मंदिर के महामंत्री ने कहा- अब गौमाता सड़कों पर नहीं घूमेगी।
जमीन की कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है।जमीन की कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है।
गौशाला के ल‍िए जमीन दान करने वाला युवक शरबत अली।गौशाला के ल‍िए जमीन दान करने वाला युवक शरबत अली।
Click to listen..