Hindi News »Uttar Pradesh »Meerut» No One Allowed To Distort History: VK Singh On Padmaavat

इतिहास से छेड़छाड़ सही नहीं, जब चीजें सहमति से नहीं होती तो गड़बड़ होती है: पद्मावत पर VK सिंह

उत्तर प्रदेश में कुछ जगह फिल्म रिलीज हुई है और कुछ जगह नहीं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 25, 2018, 12:14 PM IST

  • इतिहास से छेड़छाड़ सही नहीं, जब चीजें सहमति से नहीं होती तो गड़बड़ होती है: पद्मावत पर VK सिंह
    +1और स्लाइड देखें
    वीके सिंह केन्द्र में मंत्री हैं। फाइल

    गाजियाबाद.करणी सेना के विरोध के बीच संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत गुरुवार को रिलीज हो गई है। केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने भी फिल्म का विरोध किया है। उन्होंने फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ को ठीक नहीं बताया है। बता दें कि पद्मावत गुरुवार को पर्दे पर रिलीज हुई है। चार राज्यों राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में यह फिल्म रिलीज नहीं हो रही है।

    -वीके सिंह ने कहा, 'अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता इतिहास को तोड़फोड़ करने की इजाजत नहीं देती है। तो जो विरोध कर रहे हैं उनके साथ बैठ के इसको सुलझाया जाए। जब चीजें सहमति से नहीं होती हैं तो फिर उसमें गड़बड़ होती है।'
    -उन्होंने कहा, जब भी हम इतिहास के बारे में कुछ कहते हैं, हमें इसे जांचना चाहिए। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता हमें इतिहास को छेड़ने का कोई अधिकार नहीं देती है। हमें लोगों से बात करके स्थिति को शांत करना और हल करना चाहिए, जो फिल्म के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। उन्हें फिल्म में उनकी चिंताओं और आपत्तियों के बारे में पूछा जाना चाहिए।


    यूपी में भी हो रहा है फिल्म का विरोध

    -'पद्मावत' का यूपी समेत देशभर में विरोध हो रहा है। यूपी में राजपूत संगठन,करणी सेना और कुछ हिंदू संगठन के लोग इसका विरोध कर रहे हैं। इससे पहले करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा- "फिल्म को हम देश में रिलीज नहीं होने देंगे।" वहीं, बुधवार को कानपुर के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा- ''किसी को भी कानून हाथ में लेने की छूट नहीं दी जाएगी।
    -उत्तर प्रदेश में कुछ जगह फिल्म रिलीज हुई है और कुछ जगह नहीं।


    क्यों हो रहा है विरोध ?

    - राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची। फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर डांस करते दिखाया गया है। जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं।

    - हालांकि, भंसाली साफ कर चुके हैं कि ये ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं।

  • इतिहास से छेड़छाड़ सही नहीं, जब चीजें सहमति से नहीं होती तो गड़बड़ होती है: पद्मावत पर VK सिंह
    +1और स्लाइड देखें
    फाइल।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Meerut News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: No One Allowed To Distort History: VK Singh On Padmaavat
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Meerut

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×