--Advertisement--

लुटेरी दुल्हन का गैंग गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे लोगों को अपना शिकार

पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन के गैंग के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Danik Bhaskar | Jan 26, 2018, 12:14 PM IST

मुरादाबाद. यूपी के मुरादाबाद में पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन के गैंग के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। वहीं, लुटेरी दुल्हन तो भागने में कामयाब हो गई, लेकिन गिरोह की दो महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि गिरोह की सरदार कुंदरकी थाना क्षेत्र की रहने वाली है कामना है, जिसने अपना नाम बदलकर सीमा रख लिया था। ऐसे बनाते थे लोगों को अपना शिकार...

- हरियाणा के सोनीपत निवासी दिलावर अपने रिश्तेदार की शादी में मेरठ आया था, जहां उसकी मुलाकात सोनू उर्फ मंसूर से हुई।
- बातों-बातों में सोनू ने दिलावर से उसकी शादी की बात चलाई, जिसपर दिलावर तैयार हो गया और लड़की को दिखाने के लिए कहा।
- इसके बाद उसने लूटरी दुल्हन पूजा उर्फ गुलशन नाम की लड़की को दिखाया। जिसे देखते ही दिलावर ने उसे पसंद कर लिया और शादी के लिए तैयार हो गया।
- सोनू ने दिलावर को बताया कि पूजा की माली हालत बहुत खराब है और उसके परिवार को 1 लाख 60 हजार रुपए देकर वह उससे शादी कर सकता है। जिसपर दिलावर ने उसे पैसे देकर शादी के लिए हामी भर दी।

आगे पढ़िए शादी के बाद लुटेरी दुल्हन कैसे होती थी फरार...

- फिर दिलावर 19 जनवरी को पूरे परिवार के साथ मेरठ आया और पूजा से पहले कोर्ट मैरिज की। फिर बाद में सात फेरे भी लिए।   

 

- शादी करने के बाद वह पूजा को लेकर मुरादाबाद के लिए निकल रहा था तो दुल्हन के परिवार वाले बोले कि वह उन्हें जिले की सीमा तक छोड़ आते है। इसके बाद दोनों पक्ष अपनी-अपनी गाड़ी से निकल पड़े।

 

- वहीं, मुरादाबाद के लोकोशेड का पुल पार करते ही पूजा ने दिलावर से कहा कि उसके पेट में दर्द हो रहा है। जिसके बाद दिलावर ने गाड़ी सड़क

किनारे खड़ी करवा दी। तभी पीछे से पूजा का परिवार भी आ गया और उसे डॉक्टर को दिखाने की बात कहकर गाड़ी में बैठा कर निकल गए।

 

- काफी देर तक जब वह लोग वापस नहीं आए तो दिलावर ने उन्हें फोन किया तो फोन बंद आ रहा था। फिर वह गाड़ी लेकर पूजा के घर गया तो देखा  वहां पर ताला लगा हुआ था।

 

 

छानबीन में सामने आया ये चौंकाने वाला खुलासा...

- इसके बाद दिलावर ने जब उसकी छानबीन की तो पता चला कि पूजा की उससे पहले पुठठी मवाना निवासी इंद्रपाल से भी शादी हुई थी।

 

- इंद्रपाल को भी इसी तरफ अपनी जाल में फंसा कर 1 लाख 40 हजार रुपए लूटे थे और वहां से भी भाग गई थी।

 

- वहीं, फिर दिलावर ने मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन में इसकी तहरीर दी। जिसकी भनक पूजा के परिवार को लग गई, जिसके बाद सोनू ने दिलावर से सम्पर्क कर मामले को निपटने की बात कही और रकम भी वापस देने की बात कही।

 

- दिलावर ने यह बात पुलिस को बताई और उन्हें विवेकानन्द अस्पताल के पास समझौते के लिए बुला लिया। जहां पहले से मौजूद पुलिस ने गिरोह की सरगना कामना और एक नाबालिक लड़की को पकड़ लिया जबकि सोनू मौके से फरार हो गया।

 

- वहीं, लुटेरी दुल्हन पूजा की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस को पता चला है कि उसने एक ओर शादी कर ली है और अभी गोवा में हनीमून मना रही है।

 

क्या कहती है पुलिस

- इंस्पेक्टर सिविल लाइन अजित सिंह ने बताया कि दुल्हन की मां बनकर पूजा का साथ देने वाली को गिरफ्तार कर लिया है। पूजा उर्फ गुलशन की पुलिस तलाश कर रही है। दलाल सोनू की भी तलाश जारी है, वही शादी की डील करवाता था।