--Advertisement--

कस्टमर को अमीर समझ कर ल‍िया क‍िडनैप, पकड़े जाने पर बताई ये बात

मेरठ. दो दिन पहले क‍िडनैप हुए व्यापारी के बेटे की घटना का पुलिस ने खुलासा कर द‍िया। 3 युवकों को अरेस्ट क‍िया गया है।

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2018, 08:31 PM IST
पुल‍िस की पूछताछ में आरोपी ने खोले राज। पुल‍िस की पूछताछ में आरोपी ने खोले राज।

मेरठ. दो दिन पहले क‍िडनैप हुए व्यापारी के बेटे की घटना का सोमवार को पुलिस ने खुलासा कर द‍िया। मामले में 3 युवकों को अरेस्ट किया गया है। मंगलवार को पुल‍िस ने बताया, पीड़‍ित के पर‍िजन से 50 लाख रुपए फ‍िरौती लेने की योजना थी, लेक‍िन सफल नहीं हो सके। क‍िडनैप की योजना बनाने वाला युवक एक मोबाइल स्टोर में जॉब करता है। उसने जब व्यापारी के बेटे को 2 लाख रुपए के दो आईफोन मोबाइल खरीदते देखा तो उसकी नीयत ब‍िगड़ गई और क‍िडनैप‍िंग की योजना बना डाली। कोचिंग जाते समय किया था क‍िडनैप...


- घटना मेरठ के कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र की है। 30 दिसंबर 2017 को व्यापारी मुकेश मित्तल के बेटे की क‍िडनैप‍िंग हुई थी, जब वह कोचिंग के लिए न‍िकला था।
- कार सवार बदमाशों ने उसे बेहोश कर कार की डिग्गी में डाल दिया था। करीब दो घंटे बाद होश आने पर किसी तरह वह डिग्गी से निकलकर बदमाशों के चंगुल से बच निकला।
- पीड़ित ने अपने परिजनों को यह जानकारी दी थी,​ जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई थी। उस समय पुलिस ने घटना को संदिग्ध माना था, लेकिन जब जांच-पड़ताल की गई तो खुलासा हो गया।
- परिजनों ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ थाना कंकरखेड़ा में छात्र रूपम से दो आईफोन मोबाइल लूट और अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
- पीड़‍ित छात्र रूपम ने बताया, बदमाशों ने चाकू द‍िखाकर और जान से मारने की धमकी देकर क‍िडनैप क‍िया था। फ‍िर नशे की गोली खिलाकर बेहोश कर द‍िया था। जब होश आया तो कार की ​डिग्गी में था।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

- एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने बताया, मोबाइल स्टोर पर काम करने वाले विपुल नाम के युवक ने क‍िडनैप‍ करने की साजिश रची थी।
- रूपम ने दो लाख रुपए के दो आईफोन मोबाइल खरीदे थे, जिसे देखकर विपुल को लगा कि यदि इसको क‍िडनैप करने पर फ‍िरौती में अध‍िक पैसे वसूला जा सकता है।
- पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से पिस्टल और वो कार बरामद कर ली है जिसे क‍िडनैप करने में प्रयोग किया गया था। ​जो मोबाइल फोन लूटे गए थे उन्हें सर्विलांस पर लगाकर जब ट्रेस किया गया तो इस घटना की कड़ी जुड़ती चली गई। इसके बाद पुलिस ने विपुल के अलावा उसके दो साथी विनय और राहुल को गिरफ्तार किया है।

क‍िडनैप करने के ल‍िए क‍िया रिश्तेदार की कार का इस्तेमाल
- पुलिस के मुताबिक, क‍िडनैप‍िंग की योजना को अंजाम देने के लिए विपुल ने अपने एक रिश्तेदार की कार का इस्तेमाल क‍िया।
- इन तीनों बदमाशों ने एक कॉलोनी की पार्किंग में कार को खड़ा किया और घटना के दिन उसी कार से क‍िडनैप की घटना को अंजाम दिया।
- बाद में विपुल ने छात्र रूपम को अपनी होंडा सिटी कार की डिग्गी में डाल दिया था। इसी कार की डिग्गी से निकलकर रूपम बदमाशों के चुंगल से मुक्त हुआ था।

पीड़‍ित छात्र रूपम। पीड़‍ित छात्र रूपम।
आरोप‍ियों के पास से बरामद सामान। आरोप‍ियों के पास से बरामद सामान।
X
पुल‍िस की पूछताछ में आरोपी ने खोले राज।पुल‍िस की पूछताछ में आरोपी ने खोले राज।
पीड़‍ित छात्र रूपम।पीड़‍ित छात्र रूपम।
आरोप‍ियों के पास से बरामद सामान।आरोप‍ियों के पास से बरामद सामान।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..