--Advertisement--

मुरादाबाद से दिल्ली जा रहे 4 कश्मीरियों का पुलिस ने रोका, पूछताछ जारी

4 कश्मीरी मुरादाबाद से बस से दिल्ली जा रहे थे।

Danik Bhaskar | Jan 22, 2018, 05:14 PM IST
मुरादाबाद में पुलिस ने रोडवेज बस से 4 कश्मीरियों को पूछताछ के लिए उतार लिया। मुरादाबाद में पुलिस ने रोडवेज बस से 4 कश्मीरियों को पूछताछ के लिए उतार लिया।

मुरादाबाद (यूपी). यहां अमरोहा जिले के गजरौला में सोमवार को चैकिंग के दौरान 4 कश्मीरी युवकों को पुलिस ने धर दबोचा। यह सभी कश्मीरी मुरादाबाद से सवार होकर दिल्ली जा रहे थे और बस में दिल्ली और 26 जनवरी का अपनी भाषा में जिक्र कर रहे थे। पुलिस कश्मीरियों से पूछताछ कर रही है।

ये है पूरा मामला...

- मुरादाबाद में गांगन पुल के पास से 4 युवक पीतल नगरी की बस में बैठेकर दिल्ली जा रहे थे। बस कंडक्टर अजीत कुमार को उक्त युवकों की भाषा अजीब लगी और उनके हाव-भाव के साथ ही गतिविधियों से शक हुआ। कंडक्टर ने बस में सवार एक पुलिसकर्मी को इशारा कर युवकों के बारे में बताया।
- बस में ही सवार पुलिसकर्मी ने संदिग्ध युवकों के कोडवर्ड में बात करते सुना। वे बार-बार दिल्ली और 26 जनवरी का जिक्र भी कोडवर्ड में कर रहे थे। इस पर पुलिसकर्मी ने सतर्कता बरतते हुए गजरौला पुलिस को इसकी जानकारी दे दी।
- संदिग्ध युवकों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस सक्रिय हो गई। एसओ गजरौला हरपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने तत्काल हाईवे पर एमडीए कालोनी के सामने मुरादाबाद दिशा से आ रहे वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी।
- पुलिस ने पीतलनगरी डिपो की बस की चेकिंग कर सभी चारों युवकों को उतारकर हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने सभी युवकों को थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी है।
- एसओ गजरौला हरपाल सिंह ने कहा, ''खुफिया एजेंसियों के अधिकारी मौके पर पहुंचकर पूछताछ में जुटे है। बताया गया कि चारों युवक मुरादाबाद के गागन पुल से दिल्ली जाने को सवार हुए थे। अब पूछताछ के बाद ही मामले की कोई पूरी पता चल पाएगी।''

बताया जा रहा है कि बस उनके हावभाव संदि‍ग्ध थे। बताया जा रहा है कि बस उनके हावभाव संदि‍ग्ध थे।