--Advertisement--

देवबंद में बांग्लादेशी छात्रों के खिलाफ लगाए गए पोस्टर, 1 महीने में देश छोड़ने की धमकी

देवबंद में बांग्लादेशी छात्रों को निशाना बनाकर दारुल उलूम क्षेत्र में पोस्टर लगाए गए हैं।

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 08:58 AM IST
देवबंद में लगे पोस्टर्स को लेकर यूपी पुलिस ने जांच शुरू की है। देवबंद में लगे पोस्टर्स को लेकर यूपी पुलिस ने जांच शुरू की है।

सहारनपुर. यूपी के दारुल उलूम देवबंद में बांग्लादेशी स्टूडेंट्स को निशाना बनाते हुए सोमवार को धमकी भरे पोस्टर लगाए गए। इनमें बांग्लादेशियों को देवबंद से भागने की धमकी दी गई है। पोस्टर सामाने आने के बाद से पुलिस और एडमिनिस्ट्रेशन ने जांच शुरू की है। सहारनपुर के एसएसपी बब्लू कुमार ने कहा कि पोस्टर किसने लगाएं हैं। इसकी जांच हो रही है। अहम सबूत मिलने पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

क्या है मामला

- देवबंद में बांग्लादेशी स्टूडेंट्स को दारुल उलूम छोड़ने के पोस्टर लगाए गए हैं। हालांकि, इसका पता नहीं चला है कि इन्हें किसने लगाया है।

- माना जा रहा है कि पोस्टर्स के पीछे तब्लीगी जमात (धर्म प्रचार संगठन) के अमीर मौलाना साद और दारुल उलूम के बीच मतभेद भी एक वजह हो सकते हैं।

- इस बारे में पुलिस दीनी इदारों में जाकर पूछताछ कर रही है। वहीं, खुफिया एजेंसियों के अफसर भी अपने तरीके से मामले की जांच में जुटे हुए हैं।

पोस्टर्स में क्या लिखा है?

- सोमवार को कई इलाकों में मस्जिदों की दीवार पर बांग्लादेशियों के खिलाफ पोस्टर चस्पा किए गए। इसमें विदेशी स्टूडेंट्स को धमकी दी गई। कहा गया है कि अगर उन्होंने एक महीने के अंदर देश नहीं छोड़ा तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

बांग्लादेश के दौर पर हैं मोहतमिम

- बता दें कि दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम ( vice-chancellor) मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर गए हैं।

एसएसपी सहारनपुर, बब्लू कुमार ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -फाइल एसएसपी सहारनपुर, बब्लू कुमार ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -फाइल
X
देवबंद में लगे पोस्टर्स को लेकर यूपी पुलिस ने जांच शुरू की है।देवबंद में लगे पोस्टर्स को लेकर यूपी पुलिस ने जांच शुरू की है।
एसएसपी सहारनपुर, बब्लू कुमार ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -फाइलएसएसपी सहारनपुर, बब्लू कुमार ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..