मेरठ

--Advertisement--

अयोध्या में मस्जिद बनाने की साजिश, सरकार खामोशी से तमाशा देख रही तमाशा: प्रवीण तोगाड़िया

प्रवीण तोगड़िया हिंदुओं की बेरोजगारी, आत्महत्या, बंद होते कारखाने और लगातार पिछड़ने को भी मुद्दा उठाया।

Danik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:30 PM IST
प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हिंदुओं को संगठित होने का आह्वान करते हुए कहा कि देश के किसी भी हिस्से में हिन्दू सुरक्षित नहीं है। प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हिंदुओं को संगठित होने का आह्वान करते हुए कहा कि देश के किसी भी हिस्से में हिन्दू सुरक्षित नहीं है।

मुरादाबाद. विश्वहिंदू परिषद के अंतराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया रविवार को मुरादाबाद पहुंचे। उन्होंने कहा कि रामजन्म भूमि पर बाबरी मस्जिद बनाने की साजिश चल रही है और सरकार खामोशी से तमाशा देख रही है। तोगाड़िया में मोदी सरकार ने वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने सत्ता में आने से पहले यह वादा किया था कि सरकार बनने के बाद संसद में मंदिर निर्माण को लेकर काननू बनाएंगे और आयोध्या में भगवान राम मंदिर का निर्माण करेंगे। लेकिन सरकार अब कोर्ट के माध्यम से रास्ता निकाल रही है।

- प्रवीण तोगड़िया हिंदुओं की बेरोजगारी, आत्महत्या, बंद होते कारखाने और लगातार पिछड़ने को भी मुद्दा उठाया। इन्होंने कहा कि जब कारसेवा शुरू की गई थी उस वक्त क्यों कोर्ट की राह नहीं देखी गई। देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए ही कारसेवकों को आगे कर बलिदान किया गया था और जब सरकार बन गई तो सरकार उस बलिदान को भूल गई है।
- रामजन्म भूमि पर राममंदिर के निर्माण के लिए आंदोलन की शुरुआत मुरादाबाद के सपूत दाऊ दयाल खन्ना ने की थी और उस वक्त वह कांग्रेस में थे। 1982 में दाऊ दयाल खन्ना ने विश्व हिंदू परिषद को आंदोलन की कमान सौंपी।
- भाजपा सरकार पर आक्रमक नजर आ रहे प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि चार साल में ना तो राम मंदिर बना, ना ही विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं को वापस घर भेजा गया। इतना ही नहीं गौरक्षा कानून भी सरकार नहीं बना पाई। तोगड़िया ने कहा कि मुरादाबाद, सूरत, कोयम्बटूर से कारोबार बंद होते जा रहे हैं और व्यापारी, किसान और मजदूर आत्महत्या कर रहे हैं।

देश में हिंदू सुरक्षित नहीं
- प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हिंदुओं को संगठित होने का आह्वान करते हुए कहा कि देश के किसी भी हिस्से में हिन्दू सुरक्षित नहीं है। कश्मीर से लेकर बंगाल और बिहार से लेकर झारखंड तक हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं, जबकि सरकार बांग्लादेश से आए घुसपैठिये मुस्लिमों को देश से बाहर नहीं निकाल रही है।
- तोगड़िया ने सरकार की नाकामी गिनाते हुए कहा कि आजादी के बाद पहली बार झारखंड में ग्यारह गौरक्षकों को जेल भेजा गया। सरकार के चुनावी घोषणा पत्र के वादों को लेकर निशाना साध रहे हैं।
- तोगड़िया ने इस दौरान खुलासा किया कि कोर्ट की राह देखने का संदेश दे रही सरकार के पीछे रामजन्म भूमि पर बाबरी मस्जिद बनाने की साजिश रची जा रही है।

पहले भी कर चुके है हमला
- यूपी और बिहार में हुए लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद प्रवीण तोगड़िया ने तंज कसा था। पीएम मोदी को लिखे लेटर में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्टीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने पुराने वादों को याद दिलाते हुए कहा कि 'लगता है राम राज्य का सपना...अब सपना ही रह जाएगा'।
- तोगड़िया ने कहा कि मोदी को सत्ता की ताकत में नहीं बहना चाहिए और अपने वादों को पूरा करने के लिए काम करना चाहिए। तोगड़िया ने पीएम को मोटा भाई (बड़ा भाई) कहते हुए मिलने का वक्त भी मांगा था।

तोगाड़िया में मोदी सरकार ने वादाखिलाफी का आरोप लगाया। तोगाड़िया में मोदी सरकार ने वादाखिलाफी का आरोप लगाया।
Click to listen..