मेरठ

--Advertisement--

मेरठ: ब‍िल्डर की ऑफ‍िस से 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद

मेरठ. पुल‍िस ने शुक्रवार को मेरठ के परतापुर थानाक्षेत्र के राजकमल एन्क्लेव में छापेमारी की।

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 02:45 PM IST
छापेमारी में बरामद करेंसी। छापेमारी में बरामद करेंसी।

मेरठ. यूपी पुल‍िस ने शुक्रवार को मेरठ के परतापुर थानाक्षेत्र में एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफ‍िस पर छापेमारी की। इसमें लगभग 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद हुई है। ये करेंसी पुराने 1000 और 500 रुपए के नोट हैं। पुल‍िस ने मौके से 4 लोगों को भी हिरासत में लिया है। प्रॉपर्टी डीलर अभी पुलिस की ग‍िरफ्त से फरार है। 5 फीसदी कमीशन पर हो रहा था करेंसी बदलने का खेल...

- पुल‍िस अध‍िकार‍ियों के अनुसार, कंकरखेड़ा थाना प्रभारी दीपक कुमार शर्मा को इसके बारे में सूचना मिली थी। पिछले करीब 10 दिन से इस मामले में जांच-पड़ताल की जा रही थी। इंटरसेक्शन सर्विलांस और अन्य माध्यम से आरोपियों की निगरानी की जा रही थी।

-सटीक सूचना पर शुक्रवार दोपहर में उन्होंने दिल्ली रोड स्थ‍ित राजकमल एन्क्लेव में प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल के ऑफ‍िस पर छापेमारी की। इस दौरान करोड़ों रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की गई और मौके से 4 लोगों को ह‍िरासत में ल‍िया गया।
- करेंसी बरामद होने की सूचना पर एसएसपी मंजिल सैनी के अलावा एसपी क्राइम शिवराम यादव, एसपी सिटी मानसिंह चौहान और सीओ भी मौके पर पहुंच गए। हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस पूछताछ में जुटे हैं।

- शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि 5 फीसदी कमीशन पर पुरानी करेंसी को नई करेंसी में बदलने का खेल चल रहा था।

प्लास्टिक के बैग में रखे थे 25 करोड़ के पुराने नोट
- पुलिस की टीम ने जब आॅफिस में छापेमारी की तो वह यह देखकर दंग रह गई कि नोट प्लास्टिक के बोरों (बैग) में भर कर रखे हुए थे।
- ये सभी नोट पुरानी करेंसी के 500 और 100 रुपए के नोट थे। आॅफिस के अंदर करीब 10 प्लास्टिक के बैगों में करेंसी भरकर रखी गई थी।
- हिरासत में लि‍ए गए लोगों की पहचान संजीव मित्तल का ड्राइवर योगेन्द्र पुत्र भोपाल निवासी पांचली, नौकर अरुण गुप्ता पुत्र टेकचंद निवासी प्रेम विहार काॅलोनी और विनोद शर्मा पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी ब्रहमपुरी के अलावा दिल्ली निवासी नरेश अग्रवाल के रूप में हुई है।
- पुलिस के मुताबिक, नरेश अग्रवाल एजेंट है। उसके माध्यम से ही पैसे बदलने का खेल किया जा रहा था। पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।


क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी
- एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया, मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। इस गैंग के अन्य लोगों के बारे में पता किया जा रहा है।
- ये पैसे कहां से आए और किसका है, इसकी भी जानकारी की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ नए एक्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
- इस संबंध में इनकम टैक्स विभाग को भी सूचना दी गई है। फिलहाल पुलिस ने करेंसी अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। फरार संजीव मित्तल की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

चार लोगों को ह‍िरासत में ल‍िया गया है। चार लोगों को ह‍िरासत में ल‍िया गया है।
प्लास्ट‍िक के बोरे में भरे गए थे नोट। प्लास्ट‍िक के बोरे में भरे गए थे नोट।
मौके पर पहुंची एसएसपी मंज‍िल सैनी। मौके पर पहुंची एसएसपी मंज‍िल सैनी।
प्रॉपर्टी डीलर के ऑफ‍िस, जहां हुई छापेमारी। प्रॉपर्टी डीलर के ऑफ‍िस, जहां हुई छापेमारी।
X
छापेमारी में बरामद करेंसी।छापेमारी में बरामद करेंसी।
चार लोगों को ह‍िरासत में ल‍िया गया है।चार लोगों को ह‍िरासत में ल‍िया गया है।
प्लास्ट‍िक के बोरे में भरे गए थे नोट।प्लास्ट‍िक के बोरे में भरे गए थे नोट।
मौके पर पहुंची एसएसपी मंज‍िल सैनी।मौके पर पहुंची एसएसपी मंज‍िल सैनी।
प्रॉपर्टी डीलर के ऑफ‍िस, जहां हुई छापेमारी।प्रॉपर्टी डीलर के ऑफ‍िस, जहां हुई छापेमारी।
Click to listen..