Hindi News »Uttar Pradesh News »Meerut News» Ruckus During Oath Ceremony In Meerut Uttar Pradesh

शपथ के दौरान वंदेमातरम् गाने को लेकर हुआ था हंगामा, मेयर बोलीं- सदन में होगा संविधान से काम

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 13, 2017, 05:43 PM IST

वंदेमातरम् को लेकर बीजेपी और बीएसपी के पार्षदों के दौरान हंगामा हो गया।
    • शपथ कार्यक्रम के दौरान वंदेमातरम को लेकर हंगामा हुआ।

      मेरठ.नगर निगम में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वंदेमातरम गाने को लेकर हंगामा हो गया। एक तरफ जहां बीएसपी के पार्षद 'जय भीम' के नारे लगा रहे थे। दूसरी तरफ बीजेपी के पार्षद मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। शपथ कार्यक्रम के शुरु होने के वक्त नवनिर्वाचित मेयर सुनीता वर्मा अपनी कुर्सी से खड़ी नहीं हुई। शपथ कार्यक्रम के दौरान ऐसी रही स्थिति

      - शपथ कार्यक्रम के शुरु होते ही बीजेपी के पार्षद खुद खड़े होकर वंदेमातरम् गाने लगे। इस दौरान BSP की मेयर सुनीता वर्मा कुर्सी से खड़ीनहीं हुई। जैसे ही वंदेमातरम् बीजेपी के पार्षदों ने गाकर खत्म किया। उसके बाद बीजेपी के पार्षद और उसके नेता मोदी-मोदी और योगी-योगी के नारे लगाने लगे।

      सदन संविधान के हिसाब से चलेगा: सुनीता वर्मा, मेयर

      -इस हंगामे पर बीएसपी मेयर सुनीता वर्मा ने कहा, "सदन में वहीं होगा, जो संविधान में लिखा होगा।" दो टूक शब्दों में कहा, "संविधान में वंदेमातरम् का उल्लेख नहीं है। राष्ट्रगान का है, वो राष्ट्रगान कराएंगी।"

      5 दिसंबर को सुनीता वर्मा ने दिया था बयान

      - नगर निगम की मेयर बनीं सुनीता वर्मा ने मीडिया के सवाल में जवाब में कहा, "संविधान के मुताबिक नगर निगम सदन में काम कराए जाएंगे। इस पर उनके पति योगेश वर्मा ने कहा," संविधान में वंदेमातरम् जरुरी नहीं है। संविधान में सिर्फ राष्ट्रगान के बारे में बताया गया है। इसलिए राष्ट्रगान जरुर कराया जाएगा । पति योगेश वर्मा की इन सभी बातों पर उनकी पत्नी सुनीता वर्मा ने हामी भरी।

      - दरअसल, मीडिया ने मेरठ नगर निगम की मेयर सुनीता वर्मा से मीडिया ने वंदेमातरम् कराने को लेकर सवाल किया था। इससे पहले पूर्व मेयर हरिकांत अहलूवालिया ने सदन में ध्वनि मत से वंदेमातरम का प्रस्ताव अपने कार्यकाल में पारित कर दिया था। इसी को लेकर मीडिया ने उनसे सवाल किया था।

      नगर निगम में ऐसी है स्थिति

      - मेरठ नगर निगम की मेयर सुनीता वर्मा BSP से हैं। इनके पति योगेश वर्मा 2007- 2012 के बीच बनी माया सरकार में मंत्री थे। मेरठ नगर निगम बोर्ड में पार्षदों की संख्या 90 है।

      बीजेपी- 36

      बीएसपी-28

      सपा- 4

      कांग्रेस- 2

      निर्दलीय- 20

    • शपथ के दौरान वंदेमातरम् गाने को लेकर हुआ था हंगामा, मेयर बोलीं- सदन में होगा संविधान से काम
      +1और स्लाइड देखें
      सुनीता वर्मा मेरठ की नवनिर्वाचित मेयर है। बीएसपी सरकार के पूर्व मंत्री योगेश वर्मा की पत्नी है।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Meerut News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Ruckus During Oath Ceremony In Meerut Uttar Pradesh
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From Meerut

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×