Hindi News »Uttar Pradesh News »Meerut News» Sub Inspector Of Up Resign From Post Ready To Work As Constable In Delhi Police

यूपी का दरोगा क्यों बनना चाहता है दिल्ली का सिपाही, पढ़ें क्या है पूरा मामला

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 29, 2017, 03:38 PM IST

अजीत सिंह ने कहा- यूपी पुलिस के आने के बाद 12 Kg. मेरा वजन कम हो गया है।
यूपी का दरोगा क्यों बनना चाहता है दिल्ली का सिपाही, पढ़ें क्या है पूरा मामला

मेरठ.ओवरटाइम ड्यूटी और छुट्टी नहीं मिलने से परेशान एक सब- इंस्पेक्टर ने नौकरी छोड़ने का फैसला लिया है। दारोगा ने इस्तीफा एसएसपी को सौंप दिया है। एसएसपी मंजिल सैनी ने कहा, "नियमानुसार कार्यवाही होगी। कानूनी प्रक्रिया पूरा करने के बाद वीआरएस दे दिया जाएगा।"दिल्ली पुलिस की भी छोड़ी थी नौकरी...

- यूपी 2011 बैच का सब- इंस्पेक्टर अजित सिंह की तैनाती सितंबर 2017 में रोहटा थाने में हुई थी। गुरूवार को अजित सिंह एसएसपी कार्यालय पहुंचा और वहां एसएसपी मंजिल सैनी को अपना इस्तीफा दे दिया।
- एसएसपी को उसने बताया, "वह लगातार डयूटी करने से बीमार हो गया है। यहां पर उसे ना तो समय से छुट्टी मिलती है और न ही काम करने का कोई समय निर्धारित है। एसएसपी ने उसका इस्तीफा लेकर उसे यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड को भेजने के लिए कहा है।


'मेरा 12 Kg वजन कम हुआ'
- सब इंस्टपेक्टर ​अजित सिंह मूल रूप से अलीगढ़ के खैर गांव के रहने वाले हैं। पहले वह दिल्ली पुलिस में ही सिपाही के पद पर तैनात था।
- अजित सिंह का कहना है- "लगातार डयूटी करने से वह बीमार रहने लगा है, उसका वजन भी करीब 12 किलो कम हो गया है। यहां नौकरी करने से पहले वो दिल्ली पुलिस में था। दो साल पहले टेक्निकल इस्तीफा दिया था। "

-अजित सिंह ने कहा, " दिल्ली पुलिस में काम करने का समय निर्धारित है। वहां केवल 8 से 10 घंटे काम करना होता है, लेकिन यहां काम का कोई समय नहीं है। 2-2 दिन भी लगातार डयूटी करनी पड़ती है। वो अब यूपी पुलिस से इस्तीफा देकर वापस दिल्ली पुलिस में ही सिपाही की नौकरी करेगा।"
-बता दें कि टेक्निकल इस्तीफे में कंडीशन होती है कि अगर कोई दो साल के अंदर वापस डयूटी करना चाहे, तो ज्वाइन कर सकता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Meerut News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: yupi ka drogaaa kyon bannaa chaahtaa hai delhi ka sipaahi, pdheen kyaa hai puraa maamlaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Meerut

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×