--Advertisement--

वो भाई कहकर मांगती रही जान की भीख, वो मनाते रहे नए साल का जश्न

यूपी के बुलन्दशहर में 2 जनवरी की शाम लापता हुई नाबालिग छात्रा की हत्या का सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

Danik Bhaskar | Jan 10, 2018, 10:24 AM IST
4 जनवरी को छात्रा का शव ग्रेटर न 4 जनवरी को छात्रा का शव ग्रेटर न

बुलंदशहर (यूपी). यहां दो जनवरी की शाम लापता हुई नाबालिग छात्रा की हत्या का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि उनका एक साथी अभी फरार है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह नए साल का जश्न मनाने के लिए बुलंदशहर आए थे। वापस लौटते समय उन्हें छात्रा अकेली साइकिल से जाती दिखाई तो उसको जबरन अपनी कार में खींच ल‍िया। इसके बाद रेप कर उसका हत्या कर दी और शव ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में फेंक दिया था।

सीसीटीवी में कैद हुई थी ऑल्टो कार


- छात्रा 2 जनवरी की शाम को टयूशन पढ़कर वापस अपने घर लौट रही थी। उसी समय उसका अपहरण​ किया गया।
- जिस कार से उसका अपहरण किया गया वह ऑल्टो कार एक सीसीटीवी में कैद हो गई थी। 4 जनवरी को छात्रा का शव ग्रेटर नोएडा के दादरी क्षेत्र से एक नाले के किनारे पड़ा मिला था।
- पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से अॉल्टो कार की तलाश की और छात्रा के साथ दरिंदगी कर उसकी हत्या करने वालों तक जा पहुंची।
- छात्रा के अपहरण और हत्या की इस घटना के खुलासे के लिए एसएसपी बुलंदशहर ने कई टीमें बनाई।
- पुलिस को केस में उस वक्त सफलता हाथ लगी जब दो आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर छात्रा की दूसरी चप्पल और दुपट्टा आदि अन्य सामान बरामद कर लिया।
- उस कार को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है, जिससे छात्रा का अपहरण किया गया।

वो भाई कहकर मांगती रही जान की भीख, फिर भी कर दी हत्या


- पुलिस कस्टडी में आरोपी जु​ल्फिकार ने घटना के दिन क्या हुआ इसकी जानकारी दी।

- जुल्फि‍कार ने बताया, ''मैं दो दोस्तों दिलशाद और इजराइल के साथ नए साल का जश्न मनाने के लिए बुलंदशहर घूमने आया था। हमनें तय किया था कि रास्ते में जो लड़की अकेले मिलेगी उसे अपनी गाड़ी में उठाकर उसके साथ मौज-मस्ती करेंगे।''
- ''वापस लौटते समय लड़की अकेली साइकिल से जाती दिखाई दी तो कार रुकवाकर उसे जबरन अपनी कार में खींच लिया। इस दौरान वह भइया बोलते हुए जान की भीख मांग रही थी, लड़की बोल रही थी, 'चाहें जो कर ले, लेकिन जान से मत मारना।'

- आरोपी ने बताया​ लड़की रहम की भीख मांग रही थी, लेकिन मेरे दोस्त ने उसके साथ पहले रेप किया और इसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।
- हत्या के बाद उसका शव को दादरी क्षेत्र में रजवाहे के पास फेंक दिया था।

परिजनों ने की फांसी की मांग

- एसएसपी मुनिराज ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ अपरहण, पॉस्को, गैंगरेप और हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।
- पकड़े गए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है, जबकि उनके तीसरे साथी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई हैं। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
- घटना के खुलासे पर परिजनों ने संतुष्टि जताई है। परिजनों का कहना है कि जब तक आरोपियों को फांसी की सजा नहीं होगी, वह चुप नहीं बैठेेंगे।