Hindi News »Uttar Pradesh »Meerut» Young Man Died Due To Negligence Of Police In Uttar Pradesh

घायल की मदद के लि‍ए गि‍ड़गि‍ड़ाते रहे लोग, पुलि‍स बोली- गाड़ी गंदी हो जाएगी

सहारनपुर. इस मामले में एसएसपी ने आरोपी 3 पुल‍िसकर्म‍ियों को सस्पेंड कर द‍िया है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 20, 2018, 10:18 PM IST

    • मदद की गुहार लगाने के बाद भी पुल‍िसवाले हॉस्प‍िटल नहीं ले गए।

      सहारनपुर.यहां सड़क हादसे में शुक्रवार को दो युवकों की मौत हो गई। बताया जाता है दोनों युवक बाइक से कहीं जा रहे थे। अचानक बाइक अन‍ियंत्र‍ित होकर नाले में जा ग‍िरी। इस घटना में एक युवक की मौके पर मौत हो गई, जबक‍ि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोप है क‍ि घायल ने डायल 100 पर फोन कर पुल‍िस को सूचना दी। पुल‍िस मौके पर पहुंची, लेक‍िन खून से लथपथ होने के कारण हॉस्प‍िटल नहीं ले गई। पुल‍िस वालों का कहना था क‍ि गाड़ी गंदी हो जाएगी। ऐसे में उसकी मौत हो गई, जबकि‍ घायल और मौके पर पहुंचे लोग मदद के ल‍िए पुल‍िसवालों से गुहार लगाते रहे। बताया जाता है क‍ि इस मामले में एसपी ने आरोपी 3 पुल‍िसकर्म‍ियों को सस्पेंड कर द‍िया है। चहीं, शनिवार को लोगों ने भारत माता चौक पर प्रदर्शन कर रोड जाम कर दिया और पीड़‍ित परिजनों को 1 करोड़ रुपए मुआवजा देने की मांग की। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...


      -घटना सिटी कोतवाली क्षेत्र के सेतिया विहार की है। यहां के नुमाइश कैंप निवासी कपड़ा कारोबारी राकेश खुराना का 15 वर्षीय बेटा अर्प‍ित अपने दोस्त सन्नी (16) के साथ रात में क‍िसी काम से बाहर न‍िकला था।

      -लिंक रोड पर आशा गोयल नर्सिंंग होम के पास अचानक ब्रेक लगाने से बाइक अनियंत्रित हो गई। दोनों बाइक सवार नाले में जा गिरे।

      -इस घटना में अर्पित ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि घायल सन्नी सड़क पर पड़ा रहा। उसने किसी तरह से डायल 100 को फोन किया।

      -आरोप है क‍ि कॉल पर डायल 100 के 3 पुल‍िसकर्मी मौके पर पहुंचे, लेक‍िन हॉस्प‍िटल नहीं ले गए।

      -बताया जा रहा है क‍ि दोनों युवक खून से लथपथ थे, इस वजह से पुल‍िसकर्म‍ी उन्हें हॉस्प‍िटल नहीं ले गए। सन्नी च‍िल्लाता रहा क‍ि साहब, उसे हॉस्प‍िटल पहुंचा दो, लेक‍िन पुल‍िसवालों ने गाड़ी गंदी होने का बहाना बताकर मौके से न‍िकल गए। पुलि‍सकर्म‍ियों का कहना था क‍ि गाड़ी गंदी हो जाएगी तो हम कहां बैठेंगे।

      -किसी तरह से परिजनों को जानकारी म‍िली तो आसपास के लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और घायल सन्नी को हॉस्प‍िटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोष‍ित कर द‍िया।

      क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी
      -पुल‍िसकर्म‍ियों की लापरवाही का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने डायल 100 पर तैनात आरोपी तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

      -उन्होंने बताया, जांच के बाद आरोप‍ी पुल‍िसकर्म‍ियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सस्पेंड हुए स‍िपाह‍ियों में हेड कॉन्स्टेबल इंद्रपाल सिंह, कॉन्स्टेबल पंकज कुमार और मनोज कुमार शाम‍िल हैं।

    • घायल की मदद के लि‍ए गि‍ड़गि‍ड़ाते रहे लोग, पुलि‍स बोली- गाड़ी गंदी हो जाएगी
      +1और स्लाइड देखें
      दोनों दोस्त बाइक से जा रहे थे।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Meerut News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Young Man Died Due To Negligence Of Police In Uttar Pradesh
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Meerut

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×