--Advertisement--

घर पहुंची दुल्हन, बहू के हाथ की बनी ये ड‍िश खाना चाहते हैं भुवी के पापा

26 नवंबर को रिसेप्शन भुवी के गांव में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में किसी वीआईपी को नहीं बुलाया गया है।

Dainik Bhaskar

Nov 24, 2017, 11:29 AM IST
26 नवंबर को दिल्ली के ताज होटल में रिसप्शन पार्टी होगी, जिसमें इंड‍ियन टीम के खि‍लाड़ी शामिल होंगे। 26 नवंबर को दिल्ली के ताज होटल में रिसप्शन पार्टी होगी, जिसमें इंड‍ियन टीम के खि‍लाड़ी शामिल होंगे।

मेरठ. क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार ने शुक्रवार को नूपुर के साथ 7 फेरे लिए। बहू का फैमिली की महिलाओं ने पूरे रीति-रिवाज के अनुसार वेलकम किया। 26 नवंबर को रिसेप्शन गांव में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में किसी वीआईपी को नहीं बुलाया गया है, सिर्फ गांव के लोग और रिश्तेदार ही इसमें शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इसी दिन भुवनेश्वर और नूपुर गांव में अपने ग्राम देवता की पूजा करने जाएंगे।

बहू के हाथ से बनी खीर खाना चाहते हैं भुवी के पापा

- बहू के घर आने के बाद अब अन्य रस्मों की तैयारी चल रही है। भुवनेश्वर के पिता किरनपाल सिंह ने बताया, मुझे खीर पसंद है, इसलिए बहू के हाथ से सबसे पहले खीर खाना पसंद करूंगा। नूपुर मेरे घर में बहू नहीं बेटी बनकर आई है। उसे घर में उतना ही सम्मान मिलेगा, जितना बेटी रेखा को मिलता है।

- गांव के अलावा एक रिसेप्शन दिल्ली में होगा, जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ी और अन्य वीआईपी शामिल होंगे।

- बहू के घर आने पर महिलाओं ने गिफ्ट और नकद नेक देकर मुंह दिखाई की रस्म पूरी की।

11 की थीं नूपुर, 13 के थे भुवी
- भुवनेश्वर अपनी चाइल्डहुड फ्रेंड से शादी की। जब दोनों की पहली मुलाकात हुई तब भुवी 13 और नूपुर नागर 11 साल की थीं।
- एक इंटरव्यू में नूपुर ने बताया था कि भुवी ने उन्हें सबसे पहले एक टेक्स्ट मैसेज के जरिए प्रपोज किया था। बहुत हिम्मत जुटाकर वे फेस-टू-फेस प्रपोज कर पाए थे।

भुवी को उनके निक नेम से बुलाती हैं नुपूर

- भुवी का घर में निक नेम बिट्टू हैं, इसलिए नुपूर भी इनको इसी नाम से बुलाती हैं।
- कालोनी के पार्क में जब भुवी क्रिकेट खेलते थे, तो नुपूर भी वहां आ जाती थीं। कालोनी के लोगों की मानें तो भुवी ने नुपूर से वादा किया था कि वह एक दिन बड़ा क्रिकेटर जरूर बनकर दिखाएगा।
- फैमिली मेंबर्स की मानें तो दोनों एक-दूसरे को पसंद करते थे, लेकिन किसी को यह बात जाहिर नहीं होने दी। शादी की बात चली तो दोनों ने परिजनों को अपने मन की बात बताई। जिस पर सभी ने सहमति जताई।

भुवनेश्वर के पापा किरनपाल सिंह और बहन रेखा। भुवनेश्वर के पापा किरनपाल सिंह और बहन रेखा।
किरनपाल सिंह का कहना है कि उन्हें खीर पसंद है, इसलिए वह बहू के हाथ से सबसे पहले खीर खाना पसंद करेंगे। किरनपाल सिंह का कहना है कि उन्हें खीर पसंद है, इसलिए वह बहू के हाथ से सबसे पहले खीर खाना पसंद करेंगे।
father wish after bhuvneshwar kumar marriage
father wish after bhuvneshwar kumar marriage
father wish after bhuvneshwar kumar marriage
X
26 नवंबर को दिल्ली के ताज होटल में रिसप्शन पार्टी होगी, जिसमें इंड‍ियन टीम के खि‍लाड़ी शामिल होंगे।26 नवंबर को दिल्ली के ताज होटल में रिसप्शन पार्टी होगी, जिसमें इंड‍ियन टीम के खि‍लाड़ी शामिल होंगे।
भुवनेश्वर के पापा किरनपाल सिंह और बहन रेखा।भुवनेश्वर के पापा किरनपाल सिंह और बहन रेखा।
किरनपाल सिंह का कहना है कि उन्हें खीर पसंद है, इसलिए वह बहू के हाथ से सबसे पहले खीर खाना पसंद करेंगे।किरनपाल सिंह का कहना है कि उन्हें खीर पसंद है, इसलिए वह बहू के हाथ से सबसे पहले खीर खाना पसंद करेंगे।
father wish after bhuvneshwar kumar marriage
father wish after bhuvneshwar kumar marriage
father wish after bhuvneshwar kumar marriage
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..