--Advertisement--

गाज‍ियाबाद में AIMIM कैंड‍िडेट की रैली में लगा 'पाक‍िस्तान ज‍िंदाबाद' के नारे, VIDEO वायरल

चुनाव प्रचार के आख‍िरी द‍िन शहीद नगर इलाके में एक पार्षद प्रत्याशी की रैली के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

Danik Bhaskar | Nov 25, 2017, 08:41 PM IST
न‍िकाय चुनाव का दूसरा चरण 26 नवंबर को होना है। न‍िकाय चुनाव का दूसरा चरण 26 नवंबर को होना है।

गाजियाबाद. न‍िकाय चुनाव का दूसरा चरण 26 नवंबर को होना है। चुनाव प्रचार के आख‍िरी द‍िन साहिबाबाद के शहीद नगर इलाके में एक पार्षद प्रत्याशी की रैली के दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए। नारे का वीड‍ियो वायरल होने के बाद पुल‍िस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुल‍िस मामले की जांच में जुटी है। बताया जाता है क‍ि रैली ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के पार्षद प्रत्याशी की थी। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

-मामला गाज‍ियाबाद स्थ‍ित वार्ड 34 के शहीदनगर इलाके का है। यहां के नौशाद एआईएमआईएम पार्टी से पार्षद पद के प्रत्याशी हैं।

-चुनाव प्रचार के आख‍िरी द‍िन उन्होंने अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ एक रैली न‍िकाली। जिसमें कुछ युवकों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के खुलेआम नारे लगाए गए। ज‍िसका कुछ लोगों ने वीड‍ियो बनाकर वायरल कर द‍िया।

-इस दौरान वीडियो के सामने आने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुल‍िस मामले की जांच में जुटी है।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी
-गाजियाबाद के एसएसपी हरिनारायण सिंह ने बताया, मामला सामने आया है। इस वीडियो के आधार पर उन लोगों की पहचान की जा रही है, जिन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं। उन्हें चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

क्या कहते हैं पार्टी के ज‍िला अध्यक्ष
-आईएएमआईएम पार्टी के जिलाध्यक्ष परवेज पाशा ने कहा, कुछ लोग उनकी रैली में बाहरी जुड़ गए थे जिन्होंने माहौल बिगाड़ने के लिए इस तरह की घिनौनी घटना को अंजाम दिया है। हमारी पार्टी के किसी भी शख्स ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं लगाए हैं।

26 नवंबर को 25 जिलों में डाले जाएंगे वोट
-दूसरे चरण में 25 जिलों में चुनाव होना है। इसमें लखनऊ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी और भदोही शामिल हैं। इसमें 6 नगर निगम लखनऊ, गाजियाबाद, अलीगढ, इलाहाबाद, मथुरा, और वाराणसी शामिल हैं।