ग्रेटर नोएडा / पुलिस ने हिरासत में लिए थे 60 विदेशी नागरिक, कुछ ही घंटों में खिड़की तोड़कर 10 लोग हुए फरार



african nationals accused of illegally living in india run away from noida police line
X
african nationals accused of illegally living in india run away from noida police line

  • अफ्रीकन ना‍गरिक हैं अधिकांश विदेशी, पुलिस अधिकारियों ने बैठाई जांच
  • 114 एयरटेल सिम कार्ड सहित छह लैपटॉप और बीयर हुई थी बरामद

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 09:58 AM IST

ग्रेटर नोएडा. जिले की पुलिस की लापरवाही की वजह से 10 विदेशी कैदी गुरुवार देर रात फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस ने 60 विदेशियों को हिरासत में लिया था। ये सभी बिना वैध दस्‍तावेजों के भारत में रह रहे थे। लेकिन कुछ ही घंटे बाद इनमें से 10 विदेशी देर रात पुलिस को चकमा देकर हिरासत से फरार हो गए। पुलिस का कहना है कि इस मामले की जाच करायी जा रही है।

 

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हिरासत में लिए गए विदेशियों को सूरजपुर जिला पुलिस लाइन ले जाया गया था जहां से 10 विदेशी खिड़की तोड़कर भाग गए। हालांकि पुलिस के एक प्रवक्‍ता ने कहा, इस मामले में जांच बिठा दी गई है साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है।'

 

एसएसपी  के मुताबिक फरार विदेशी नागरिकों को की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई हैं तथा इनके छिपने के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

 

वीजा खत्म होने के बाद भी रह रहे थे इंडिया में

नोएडा पुलिस को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि कुछ विदेशी नागरिक हैं जिनका वीजा समाप्त हो गया है फिर भी ग्रेटर नोएडा में रह रहे हैं। गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने गुरुवार सुबह 5 बजे 'ऑपरेशन क्लीन-10' अभियान चलाया था। इसमें स्थानीय पुलिस के साथ लोकल इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारी भी शामिल थे। इस दौरान पुलिस ने पुलिस ने 60 विदेशियों को हिरासत में लिया था।

 

हिरासत में लिए गए ये सभी आठ अफ्रीकन देशों से आकर यहां रह रहे हैं। इनमें नाइ‍जीरिया, केन्‍या, तंजानिया, जाम्बिया, आइवरी कोस्‍ट और अंगोला के नागरिक शामिल हैं। इन सभी में 28 महिलाएं भी हैं। 

 

इन सभी के पास से पुलिस ने 222 बोतल बीयर की बरामद की हैं. जिन्‍हें दिल्‍ली में बेचा जाना था. इसके साथ ही 3.5 किलोग्राम गांजा, छह लैपटॉप और 114 एयरटेल के सिमकार्ड बरामद किए गए थे।

COMMENT