मेरठ

--Advertisement--

बागपत: मुस्लिम युवक ने कावड़ यात्रा कर शिव का किया जलाभिषेक, समाज के लोगों ने मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोका

पीड़ि‍त ने कोतवाली में शिकायत करते हुए आरोपियों के खिलाफ कारवाई की मांग की है

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 11:13 AM IST
Babu Khan was stopped from praying in the mosque

बागपत. जिले के बिनौली थाना क्षेत्र के रंछाड गांव के रहने वाले बाबू खान को उनके ही समाज के लोगों ने मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोक दिया है क्योंकि बाबू खान गुरुवार को कांवड़ यात्रा करके अपने गांव पहुंचा था और भगवान शिव का जलाभिषेक किया था। जिसके बाद बाबूखान को मजहब का हवाले देते शुक्रवार को मस्जिद से बाहर खदेड़ दिया गया और धक्का-मुक्की की गई। पीड़ि‍त ने कोतवाली में शिकायत करते हुए आरोपियों के खिलाफ कारवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

गंगाजल लेने गया था हरिद्वार: बाबू खान गंगाजल लेने हरिद्वार गया था और वहां, सिद्धपीठ पुरामहादेव मंदिर पर जलाभिषेक भी किया। जब बाबू खान कावड़ लेकर अपने गांव लौटा तो उसके ही समाज के लोग उसके खिलाफ हो गए और उसे मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोक दिया। बाबू खान ने आरोप लगाया है कि जब वो मस्जिद में पहुंचा तो उसे वहां जलील किया गया और गाली-गलौच की गई और कहा की अब मंदिर में जाकर भजन-कीर्तन करो वही जाकर घंटे बजाओ। बाबू खान ने गांव के प्रधान के पास पहुंचकर मामले की जानकारी दी जिसके बाद बाबू ने बिनौली थाना क्षेत्र में पुलिस को उन लोगों के खिलाफ तहरीर भी दी है जिन्होंने बाबू खान से अभद्रता की उसे नमाज पढ़ने से रोका। वहीं, लोगों में आक्रोश भी था की बाबू यदि कावड़ लेकर आया भी है तो उसे मस्जिद में नमाज पढ़ने से नहीं रोकना चाहिए था। बाबू खान का ये भी आरोप है की देर रात उसपर हमला करने का प्रयास भी किया गया।


शराब के नशे में था बाबू खान: मामले पर आरोपितों का कहना है कि बाबू खान शुक्रवार को जब मस्जिद में पहुंचा तो उसने शराब पी हुई थी जो उनके धर्म के खिलाफ है इसीलिए उसे मस्जिद में जाने से रोका गया था। हालांकि पुलिस ने मामले में जांच और कार्रवाई का भरोसा दिया है।

X
Babu Khan was stopped from praying in the mosque
Click to listen..