--Advertisement--

राहुल गांधी पर राजनाथ सिंह का तंज, कहा- प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने वाले एक पार्टी अध्यक्ष ने संसद में शुरू किया चिपको आंदोलन

समापन सत्र को संबोधित करेंगे अमित शाह

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 06:41 PM IST
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक का शुभारंभ किया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक का शुभारंभ किया।

मेरठ. भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक आज से मेरठ में शुरू हुई है। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा कार्यसमिति की बैठक का शुभारम्भ किया। कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री बनने का सपने देखने वाले एक पार्टी के अध्यक्ष को संसद की गरिमा बनाए रखनी चाहिए। लोग पीएम मोदी से प्यार करते हैं, इसलिए उन्होंने (राहुल गांधी) ने भी संसद में अपना प्यार व्यक्त करने की कोशिश की और वहां चिपको आंदोलन शुरू कर दिया। राहुल गांधी ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी को गले लगाया था।

दलित विरोधी नहीं है भाजपा: कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, जो लोग कहते हैं कि भाजपा की सरकार दलित विरोदी है उनसे पूछना चाहता हूं कि अगर भाजपा की सरकार दलित विरोधी है तो अब तक दलितों को आवास क्यों नहीं मिले थे। उन्हें विकास योजना का लाभ क्यों नहीं मिला था।

वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए बनेगी रणनीति: यह बैठक मेरठ में 21 साल बाद हो रही है। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का फोकस 2019 के लोकसभा चुनाव हैं। दो दिन तक चलने वाली इस बैठक में 6 सत्र होंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समापन सत्र को संबोधित करेंगे। सूत्रों की माने तो आने वाले लोकसभा चुनावों में 73 से अधिक सीटों को जीतने और वोट प्रतिशत 51 प्रतिशत तक बढ़ाने के लक्ष्य को लेकर विशेष रणनीति भी तैयार की जाएगी। माना जा रहा है कि बैठक के बाद अमित शाम पार्टी के सांसदों और विधायकों को जनता के बीच जाकर उपलब्धियां बताने और पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने का एजेंडा भी देंगे। एससीएसटी एक्ट में बदलाव के बाद स्वर्णों के विरोध को देखते हुए पार्टी इस बैठक में इसके लिए भी बीच का रास्ता निकालने की रणनीति तय करेगी। माना जा रहा है कि एक्ट में बदलाव के बाद स्वर्ण मतदाताओं में जो रोष है, उसे लेकर पार्टी भी गंभीर है। इसीलिए दलितों के साथ-साथ स्वर्ण वोटों को कैसे साधा जाए इस पर भी चर्चा होगी।

केन्द्र सरकार के कई मंत्री होंगे शामिल: इस बैठक में योगी कैबिनेट के साथ केंद्र सरकार के कई मंत्री भी शामिल होंगे। यूपी में 2014जीते जीत को 2019 में दोहराने के लिए बीजेपी के 68 सांसद, 324 विधायक, 92 जिला और महानगर अध्यक्ष और संगठन के पदाधिकारी शामिल होंगे। इस बैठक को फोकस दलित-पिछड़ा के साथ-साथ पश्चिमी यूपी को लेकर रणनीति बनाई जा सकती है। इस कार्यसमिति का फोकस पूरी तरह 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर रहेगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा- भाजपा दलित विरोधी नहीं है। योगी आदित्यनाथ ने कहा- भाजपा दलित विरोधी नहीं है।
दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को अमित शाह संबोधित करेंगे। दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को अमित शाह संबोधित करेंगे।
X
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक का शुभारंभ किया।गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक का शुभारंभ किया।
योगी आदित्यनाथ ने कहा- भाजपा दलित विरोधी नहीं है।योगी आदित्यनाथ ने कहा- भाजपा दलित विरोधी नहीं है।
दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को अमित शाह संबोधित करेंगे।दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को अमित शाह संबोधित करेंगे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..