सहारनपुर / पुलिस जीप की टक्कर से पिता-पुत्र की मौत, ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को बनाया बंधक



हादसे के बाद प्रदर्शन करते लोग। हादसे के बाद प्रदर्शन करते लोग।
X
हादसे के बाद प्रदर्शन करते लोग।हादसे के बाद प्रदर्शन करते लोग।

  • ग्रामीणों ने घटना पर आक्रोश जताते हुए किया प्रदर्शन
  • मुआवजे के ऐलान के बाद ग्रामीण हुए शांत

Dainik Bhaskar

Nov 06, 2018, 03:21 PM IST

सहारनपुर. बुबका-कोठडी मार्ग पर मंगलवार दोपहर बिहारीगढ़ थाने की जीप की टक्कर से बाइक सवार पिता-पुत्र की मौत हो गई। हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने एसओ बिहारीगढ़ प्रेमवीर सिंह राणा और जीप में सवार अन्य पुलिस कर्मियों को बंधक बना लिया। सभी प्रदर्शन करने लगे। करीब एक घंटे बाद जन प्रतिनिधियों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। पीड़ित परिवारीजनों को आर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया गया है। 

यह है पूरा मामला: बेहट के ग्राम मांझीपुर निवासी मोहतरम (45) मंगलवार की दोपहर करीब बारह बजे अपने बेटे अनस (10) के साथ कलसिया की ओर जा रहा था। जैसे ही वह कोठडी मुख्य मार्ग पर पहुंचा, तभी सामने से आ रही बिहारीगढ़ थाने की जीप ने सामने की जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में मोहतरम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अनस ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे के दौरान पुलिस जीप का एक टायर भी फट गया।


मौके पर ग्रामीण इकट्‌ठा हो गए। लोगों ने एसओ बिहारीगढ़ प्रेमवीर सिंह राणा व अन्य पुलिस कर्मियों को एक मकान में बंधक बनाने के बाद मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। घटना की सूचना मिलते ही सीओ ब्रहमपाल सिंह और एसडीएम शिवनारायण शर्मा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई और मृतक के परिजनों को मुआवजे की मांग पर अड़े रहे।

 

एसओ भी देंगे आर्थिक मदद: बाद में बेहट विधायक नरेश सैनी, पूर्व एमएलसी उमर अली खान मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन देकर किसी तरह मामले को शांत कराया। बताया जाता है कि एसओ प्रेमवीर सिंह राणा भी अपनी ओर से तीन लाख रुपये की आर्थिक मदद पीड़ित परिवार को करेंगे।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना