नोएडा / ईएसआई अस्पताल में आग लगी, मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां बुझाने में जुटीं

आग की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां
अग्निकांड के बाद मरीजों को अस्पताल परिसर में लिटाया गया। अग्निकांड के बाद मरीजों को अस्पताल परिसर में लिटाया गया।
नोएडा के ईएसआई अस्पताल में लगी आग नोएडा के ईएसआई अस्पताल में लगी आग
आग लगने के बाद अस्पताल के बाद लगी भीड़ आग लगने के बाद अस्पताल के बाद लगी भीड़
X
अग्निकांड के बाद मरीजों को अस्पताल परिसर में लिटाया गया।अग्निकांड के बाद मरीजों को अस्पताल परिसर में लिटाया गया।
नोएडा के ईएसआई अस्पताल में लगी आगनोएडा के ईएसआई अस्पताल में लगी आग
आग लगने के बाद अस्पताल के बाद लगी भीड़आग लगने के बाद अस्पताल के बाद लगी भीड़

  • घटना के बाद मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला गया
  • किसी के हताहत होने की सूचना नहीं, आग पर काबू पाने की कोशिश

Dainik Bhaskar

Jan 09, 2020, 12:41 PM IST

नोएडा. यहां सेक्टर 24 स्थित ईएसआई अस्पताल में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गई। आग अस्पताल के बेसमेंट में लगी, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई। सूचना के बाद पुलिस और दमकल की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। पुलिस ने अस्पताल में मौजूद मरीजों और उनके परिजन को बाहर निकालकर सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाया। फिलहाल, आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि अस्पताल के बेसमेंट से अचानक धुंआ उठता दिखाई दिया। उसके बाद लपटें नजर आने लगीं। कुछ ही समय में आग तेजी से फैलने लगी। अस्पताल के सभी मरीजों को निकाल लिया गया है। आग करीब साढ़े 7 बजे अस्पताल के बेसमेंट में लगी थी, जहां मरीजों के लिए स्टोर में दवाओं को रखा जाता है। शार्ट सर्किट इसकी वजह बतायी जा रही है। 

चीफ फायर अधिकारी ने बताया कि इमारत की बेसमेंट में आग लगी थी। बेसमेंट में लगी यूपीएस और बैटिरयों के अचानक फटने से आग लग गई और धुआं भर गया है। आग बुझाने का काम अभी जारी है। सभी मरीजों को वहां से निकालने की कार्रवाई की जा रही है। सात मंजिला इमारत में आग लगी थी।

 

मरीजों को दूसरे अस्पताीलों में भेजा जा रहा है
आईपीडी के मरीजों को पैनल के अस्पताल में भेजा जा रहा है और 4 इमरजेंसी के मरीजों को बाहर निकाला गया है। करीब 50 से अधिक मरीजों को ईएसआईसी के पैनल में शामिल निजी में भेजा गया है। अन्य मरीजों को बाहर निकाला जा रहा है।


अधिकारियों ने बताया कि सुबह 7:30 बजे आग लगी थी। अस्पताल के सभी मरीजों को दिल्ली के अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है। करीब डेढ़ सौ से ज्यादा मरीजों को शिफ्ट किया जा चुका है।

धुआं भर जाने के कारण महिला, पुरुष, बच्चे और ऑर्थो के अलावा आईसीयू और एनआईसीयू के मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है।

प्राइवेट और ईएसआई की एंबुलेंस इस कार्य में लगी हुई हैं। करीब 5 एंबुलेंस के जरिए मरीजों को नोएडा के विभिन्न अस्पताल में शिफ्ट करने का काम चल रहा है। इस ऑफिस में ईएसआई के डायरेक्टर को भी चोट आई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना